पांवटा साहिब -शिलाई नेशनल हाईवे 707 कच्ची मांग के पास ध्वस्त होने के बाद 6वें दिन यातायात के लिए बहाल हुआ लोगो ने ली राहत की सांस

पांवटा साहिब -शिलाई नेशनल हाईवे 707 कच्ची मांग के पास ध्वस्त होने के बाद 6वें दिन यातायात के लिए बहाल हो गया है। जिसके चलते गिरिपार क्षेत्र के 60 पंचायतों के अंतर्गत आने वाले 100 गांव के लोगों ने अब राहत की सांस ली।

जानकारी के अनुसार 25 सितंबर को तेज बारिश होने के कारण पांवटा साहिब -शिलाई नेशनल हाईवे 707 कच्ची ढांग के पास 150 मीटर का हिस्सा ध्वस्त हो गया था। जिसके बाद से गिरिपार क्षेत्र के करीब 60 पंचायतों का संपर्क पांवटा साहिब से कट गया था। हालांकि प्रशासन ने दो वैकल्पिक मार्ग छोटी गाड़ियों के लिए खोले गए थे। नेशनल हाईवे ध्वस्त होने के बाद संबंधित कंपनी ने तीन पोकलेन मशीनें लगाकर कार्य को तेजी से शुरू कर दिया था।

शुक्रवार देर रात कार्य पूरा कर शनिवार सुबह नेशनल हाईवे को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है। नेशनल हाईवे के बहाल होने से गिरिपार क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है।
गौरतलब है कि नेशनल हाईवे 707 कच्ची ढांग के पास पहले भी कई बार भूस्खलन हो चुके हैं 2017 में 200 मीटर का हिस्सा पूरा धस गया था जिसके चलते 18 दिनों के बाद सड़क बहाल हुई थी वहीं 2020 में भी ऐसा ही मामला सामने आया था जिसमें 19 दिनों के बाद बहाल किया गया था और लोगों को कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ा वहीं अब 6 दिन के बाद सड़क को बाहर किया गया है।

मौके पर मिले ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 6 दिनों से गिरीपार के 60 पंचायतों के लोगों को कई परेशानियां झेलनी पढ़ी, कई पीड़ित व्यक्तियों को वैकल्पिक मार्गों से हॉस्पिटल पहुंचाना पड़ा तो वही डिग्री कॉलेज मैं जाने वाले छात्रों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *