वैश्विक स्तर पर इंस्टाग्राम, फेसबुक डाउन

मंगलवार शाम को दुनियाभर के यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम और फेसबुक सेवाएं बंद हो गईं। Gold की कीमत में बड़ा उछाल, 65,000 रुपये पर पहुंचा भाव, आज हुआ इतना महंगाकई उपयोगकर्ताओं ने बताया कि वे प्लेटफ़ॉर्म से लॉग आउट हो रहे हैं या उन्हें एक त्रुटि संदेश दिखाया जा रहा है। हजारों उपयोगकर्ताओं ने आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर पर समस्या की सूचना दी। रिपोर्ट के अनुसार, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेंजर और थ्रेड्स ऐप्स भी इसी समस्या का सामना कर रहे हैं।

टेक्नोलॉजी

LIVE: Facebook और Instagram डाउन, बंद हुईं मेटा की कई सर्विसेज, नहीं काम कर रहा FB
Facebook Down: Meta की कई सर्विसेज डाउन हो गई हैं. कई लोगों के फेसबुक अकाउंट खुद से ही लॉग आउट हो रहे हैं. जबकि इंस्टाग्राम के कई फीचर्स काम नहीं कर रहे हैं.

Facebook Down: Meta की कई सर्विसेज डाउन हो गई हैं. फेसबुक और इंस्टाग्राम काम नहीं कर रहा है. कई लोगों के फेसबुक अकाउंट खुद से ही लॉग आउट हो रहे हैं. जबकि इंस्टाग्राम के कई फीचर्स काम नहीं कर रहे हैं.

आधे घंटे से ज्यादा हो चुके हैं अब तक फेसबुक और इंस्टाग्राम दुनिया के कई हिस्सों में बंद हैं. लोग X पर लगातार शिकायत कर रहे हैं, लेकिन फेसबुक की तरफ से अब तक कोई स्टेटमेंट नहीं आया है. आम तौर पर फेसबुक ये नहीं बताता है कि फेसबुक की सर्विसेज डाउन क्यों हैं.

Downdetector के मुताबिक Meta की सर्विसेज भारतीय समयानुसार रात के 9.10 बजे प्रभावित हुई हैं. मोबाइल ऐप सहित वेब सर्विसेज भी ऐक्सेस नहीं हो रही हैं. फेसबुक ऐप भी काम नहीं कर रहा है.