उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा व रमन कुमार मीणा जी SSP जिला सिरमौर पुलिस द्वारा सिरमौर जिला में अवैध रूप से की जा रही अफीम की खेती पर चिंता जाहिर

नाहन, 26 अप्रैल। उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा व रमन कुमार मीणा जी SSP जिला सिरमौर पुलिस द्वारा सिरमौर जिला में अवैध रूप से की जा रही अफीम की खेती पर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की गैर कानूनी अफीम की खेती की रोकथाम के लिए पुलिस विभाग को कृषि तथा अन्य सम्बन्धित विभाग के साथ आपसी तालमेल से कार्य करना चाहिए ताकि अपराधियों को पकड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि अवैध नशे का कारोबार समाज के अत्यंत घातक है और इसकी चपेट में हमारा युवा वर्ग लगातार आ रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि ओपियम की अवैध खेती जहां जिला प्रशासन और पुलिस के लिये चिंताजनक है वहीं यह स्वस्थ समाज के लिये भी एक गंभीर चेतावनी है। उन्होंने पुलिस से आग्रह किया कि जिला में इस प्रकार की अवैध खेती की रोकथाम के लिए अधिक से अधिक कार्रवाई की जाये।
सुमित खिमटा जी ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों को भी इस प्रकार के नशे के अवैध कारोबार पर नजर रखनी चाहिए और इसकी सूचना जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंचायती राज एक्ट और एनडीपीएस एक्ट में पंचायतों की जिम्मेदारी को स्पष्ट किया गया है, इसलिए पंचायत प्रतिनिधि अपनी जिम्मेवारी निभायें और अफीम की अवैध खेती सहित अन्य अवैध नशीले पदार्थों की बिक्री की सूचना पुलिस को प्रदान करें।
उन्होंने जिला प्रशासन तथा अन्य सम्बन्धित विभागों से अफीम की अवैध खेती तथा अन्य अवैध नशीले पदार्थों की बिक्री और सेवन के विरूद्ध पुलिस विभाग को सहयोग करने की अपील की है। डीएसपी हैडक्वार्टर रमाकांत ठाकुर,
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अजय पाठक, उपायुक्त आबकारी एवं कराधान, हिमाशुं पंवार, परियोजना निदेशक डीआरडीए, उप निदेशक प्राम्भिक शिक्षा राजीव ठाकुर, उप निर्देश उच्च शिक्षा अजीत चौहान व अन्य सम्बन्धित विभाग के अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।