भीम आर्मी को नागवारा गुजरा सामान्य वर्ग का अंबेडकर जयंती में खलल डालना

नामजद लोगों के खिलाफ नहीं की कार्यवाही तो शुरू होगा धरना

अंबेडकर जयंती मामला सिरमौर पुलिस के गले की फांस बनता जा रहा है। हिमाचल प्रदेश भीम आर्मी के द्वारा सिरमौर पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया गया है। मामला कुछ इस प्रकार से था कि हाल ही में भीम आर्मी भारत एकता मिशन सिरमौर इकाई के द्वारा शिलाई में जिला स्तरीय कार्यक्रम के तहत अंबेडकर जयंती मनाई जा रही थी।
उसी दौरान सामान्य वर्ग से ताल्लुक रखने वाले कुछ लोगों ने जबरन कार्यक्रम में खलल डाल दिया। भीम आर्मी जिला सिरमौर इकाई के सुरेंद्र धर्मा के द्वारा पूरूवाला थाना में शिकायत भी दर्ज की गई। पुलिस के द्वारा दोनों पक्षों को बुलाकर दबाव बनाते हुए कंप्रोमाइज कर दिया गया। यह पूरी जानकारी भीम आर्मी भारत एकता मिशन के प्रदेश अध्यक्ष रवि कुमार दलित के द्वारा नाहन में प्रदर्शन के दौरान दी गई।
रवि कुमार का आरोप है कि कंप्रोमाइज किए जाने के बाद सुरेंद्र धर्मा पर खुमली थोप दी गई। खुमली एक तरह से खाप पंचायत जैसा निर्णय है जिसमें यह कहा गया कि सुरेंद्र माफी के तौर पर एक बकरा देगा। सुरेंद्र के द्वारा इसकी शिकायत भीम आर्मी जिला अध्यक्ष विपिन कुमार को दी गई।
इसके बाद आज शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष रवि कुमार के नेतृत्व में जिला इकाई के द्वारा विशेष वर्ग के खिलाफ नाहन में प्रदर्शन करते हुए जिला पुलिस कप्तान को ज्ञापन सौंपा गया। प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि शिलाई का विशेष वर्ग संविधान विरोधी है और हमारा संगठन संविधान को मानने वाला है।
उन्होंने कहा कि संविधान के खिलाफ जाने वालों की जाजती बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन आरोपियों के द्वारा जबरन खुमली थोपी गई है उनके खिलाफ पुलिस मामला दर्ज कर कार्यवाही अमल में लाए।
प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि यदि पुलिस मामला दर्ज करने में आनाकानी करेगी तो वह सपा कार्यालय के बाहर तब तक धरना जारी रखेंगे जब तक मामला दर्ज न हो जाए। खबर लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं किया गया था।
प्रदेश अध्यक्ष रवि कुमार ने बताया कि एसपी रमन कुमार मीणा ने मामले को लेकर जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस कप्तान के द्वारा 7 दोनों का समय दिया गया है। रवि कुमार ने कहा कि अब यदि 7 दिनों के भीतर पुलिस उचित कदम नहीं उठाती है तो फिर से धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
नाहन में प्रदर्शन और ज्ञापन सौंप जाने के दौरान जिला अध्यक्ष भीम आर्मी भारत एकता मिशन विपिन कुमार, वरिष्ठ उपाध्यक्ष याकूब खान, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्यामलाल, ढिल्लों प्रधान वाल्मीकि समाज विजय चौरिया, प्रदेश उपाध्यक्ष सनी सिंह, रामपुर जिला इकाई अध्यक्ष बलबीर सिंह, प्रवीण सोडा सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।