32 किलो की रसौली, J C जुनेजा अस्पताल के युवा सर्जन का कमाल

पांवटा साहिब के सूरजपुर में स्थित Mankind द्वारा संचालित जेसी जुनेजा अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला के पेट से 32 किलो की रसौली निकाली है। हैरानी की बात ये है कि महिला का वजन मात्र 40 किलो था। महिला पातलियों पंचायत की रहने वाली है। ये महिला कई अस्पतालों में गई लेकिन इस ख़तरनाक ऑपरेशन के लिए मना कर दिया था क्योंकि इससे महिला की जान को खतरा था। अंत में यह महिला इलाज के लिए इस अस्पताल में पहुंची।
इस बड़ी सर्जरी के लिए सर्जन डॉ नीलेश द्वारा एक टीम बनाई गई जिसमें डॉक्टर रमन, इकराम, पंचम राणा, अंकुश को शामिल किया गया। इस बड़ी सर्जरी के लिए एनेस्थीसिया की भी टीम बनाई गई।
और 32 किलो से अधिक वजन की रसौली सफलता के साथ निकाल दी गई।

इस बारे में सर्जन डॉक्टर नीलेश जगने एनएसथीसिया स्पेशलिस्ट डॉक्टर रजत मंगला ने बताया कि अस्पताल एडमिनिस्ट्रेटिव टीम द्वारा बड़ी सर्जरी में साहसी निर्णय लिया गया जिसके बाद हमने मिलकर लगभग 32 किलो की रसोली महिला के पेट से सफलता के साथ निकाल दी गई।

इस बारे में जेसी जुनेजा अस्पताल के प्रभारी डॉ संजीव सहगल ने बताया कि जेसी जुनेजा में हर तरह की सुविधा मरीजों को दे रहे हैं। जिसमें ऑर्थो स्पेशलिस्ट यानी हड्डियों के विशेषज्ञ भी मौजूद हैं जो 8 से अधिक ज्वाइंट रिप्लेसमेंट कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *