सिरमौर जिला के लिए चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त दो व्यय प्रेक्षकों के फोन नंबर जारी

व्यय प्रेक्षकांे ने राजनीतिक दलांे के साथ की बैठक
नाहन 18 अक्तूबर। विधानसभा चुनाव-2022 के दृष्टिगत जिला सिरमौर के लिये नियुक्त किए गए दो व्यय प्रेक्षक नाहन पहुंच चुके हैं। चुनाव आयोग की ओर से विद्या किशोर तथा जी.के. पती को व्यय प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। विद्या किशोर का मोबाईल नम्बर 94591-73809 व 9969233444 है जो विधानसभा क्षेत्र 55-पच्छाद, 56 नाहन तथा 57 रेणुका में व्यय प्रेक्षक के तौर पर कार्य करेंगे जबकि जी. के. पती का सम्पर्क नम्बर 94593-13809 है और वह विधानसभा क्षेत्रांे 58 पावंटा व 59 शिलाई विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों के व्यय की निगरानी करेंगे।
व्यय प्रेक्षकों ने उपायुक्त कार्यालय चैम्बर में विभिन्न राजनीतिक दलांे के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करके उम्मीदवार द्वारा चुनाव के दौरान किये जाने वाले व्यय के संबंध में विस्तृत चर्चा की। व्यय प्रेक्षक विद्या किशोर ने कहा कि चुनाव एक अनौखा पर्व है जिसे सम्पन्न करवाने में सभी का सहयोग अपेक्षित रहता है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार को व्यय रजिस्टर लगाकर इसे हर रोज भरना होगा। यह रजिस्टर निर्वाचन विभाग द्वारा उपलब्ध करवाया गया है। व्यय का लेखा-जोखा संबंधित रिटर्निग अधिकारी को देना होगा। विभिन्न प्रकार के खर्चे का चार्ट जारी किया गया है और उसके अनुसार उम्मीदवार के खाते में चुनावी व्यय रिकार्ड किया जाएगा। नामांकन की तिथि से उम्मीदवार द्वारा किया जाने वाला व्यय उसके खाते में जुड़ना शुरू हो जाएगा।
व्यय प्रेक्षक ने कहा कि किसी भी प्रकार की आशंका के चलते उनसे संपर्क किया जा सकता है।
जिला निर्वाचन अधिकारी आर.के. गौतम ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को व्यय तथा नामांकन प्रस्तुत करने के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से सलीम अहमद, बिनेशराणा व तुषार छेत्री, भारतीय जनता पार्टी से सुरेन्द्र सिंह, नितिन गुप्ता व अजय बंसल बैठक में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *