यमुना नदी पर नहीं फेंका जाएगा अब शहर का कूड़ा कार्यकारी अधिकारी

पांवटा नगर परिषद की डंपिंग साइट का कार्य पूरा

यमुना नदी पर नहीं फेंका जाएगा अब शहर का कूड़ा कार्यकारी अधिकारी।

पांवटा नगर परिषद के डंपिंग साइट का कार्य पूरा हो गया है अब पांवटा शहर के सभी 13 वार्डों का गीला और सूखा कचरा डंपिंग साइड में डालने का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा वही डंपिंग साइट का निरीक्षण करने के लिए पांवटा नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी पहुंचे,इस दौरान नगर परिषद अध्यक्ष निर्मल कौर,उपाध्यक्ष ओपी कटारिया, सफाई कर्मचारी की टीम मौजूद रहे।

पांवटा नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि लंबे समय से डंपिंग साइट की समस्या का कार्य अधर में लटका हुआ था जिसके चलते शहर का सारा कचरा यमुना नदी के तट पर डाला जा रहा था शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए नगर परिषद लंबे समय से प्रयास कर रहा था, जो कि अब पूरा हो गया है।

उन्होंने कहा कि गुरु की नगरी पांवटा साहिब की सबसे बड़ी समस्या गंदगी की थी यहां यमुना नदी में पंचायत साहित्य फैक्ट्रियों और शहर भर का सैकड़ों टन कचरा नदी के तटों सहित निर्मल जल को लगातार दूषित कर रहा है। इसके अलावा कुछ शरारती तत्वों के नदी किनारे फेंके सूखे कूड़े में आने वाले थे, दशकों से यहां पर डंपिंग साइट बनाने की कोशिशें की जा रही हैं जो कि अब जाकर पूरी हो गई है

उन्होंने कहा कि क्लीन पांवटा ग्रीन पांवटा मुहिम को साकार करने के लिए पांवटा नगर परिषद कमर के कमल का असली है आने वाले समय में स्वच्छता को लेकर पावटा नगर परिषद नई राजनीति तैयार की है ताकि पांवटा साहिब साफ सुथरा बन सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *