कांगड़ा के कारोबारी से ठगे सवा 12 लाख रुपए

मुफ्त में मिलने वाली वर्दी के देने पड़ रहे है 1400 रुपए गरीबों पर बोझ डाल रही है सुखु सरकार
टेलीग्राम पर वीडियो लाइक करने का झांसा देकर शातिरों ने बनाया शिकार

प्रदेश के जिला कांगड़ा के एक कारोबारी युवा ने सोशल मीडिया में टेलीग्राम में मात्र वीडियो लाइक करने के नाम पर पैसे डबल कमाने के चक्कर में अपने सवा 12 लाख रुपए गंवा दिए।*

कांगड़ा के युवक को शातिरों ने टेलीग्राम में ट्रेडिंग-इन्वस्टमेंट के झांसे में लेकर 12 लाख 23 हजार 135 रुपए का चूना लगाया है। इसके बाद युवक ने साइबर ठगी का एहसास होने पर नोर्थ जोन साइबर थाना धर्मशाला में पहुंचकर मामला दर्ज करवाया है। साइबर अपराधियों की ओर से लगातार अलग-अलग तरीकों से लोगों को पैसा डबल करने का झांसा देकर हर माह दर्जनों मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें लाखों रुपए की ठगी की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार कांगड़ा के एक युवक को सोशल मीडिया के माध्यम से टेलीग्राम में इन्वस्टमेंट व ट्रेडिंग को लेकर शातिरों ने झांसे में लिया। इसके बाद युवक को वीडियो लाइक करने का कार्य दिया गया, जिसमें उसके अकांउट में नाम मात्र की राशि का लाभ भी प्रदान किया गया।
इसके चलते युवा ने लालच में आकर 22 विभिन्न ट्रांजेक्शन के माध्यम से 12 लाख 23 हजार 135 रुपए की राशि साइबर अपराधियों के खातों में डाल दी। इसके बाद युवा को जब उसके साथ ठगी का एहसास हुआ, तो नोर्थ जोन पुलिस थाना में पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई है। गौरतलब है कि अप्रैल माह की 22 तारीख तक ही तीन साइबर ठगी के बड़े मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा दर्जनों छोटे मामले भी साइबर थाना व संबंधित पुलिस थानों के पास दर्ज किए गए हैं। साइबर थाना में ही टेलिग्राम से चंबा के युवक को साढ़े आठ लाख व अबं ऊना के व्यक्ति को नौ लाख रुपए का चूना लग चुना है। अब कांगड़ा के युवक से सवा लाख रुपए की बड़ी ठगी हुई है।