सोलन जिले में कालका-शिमला नेशनल हाईवे पांच पर राजमार्ग का बच्चा हुआ हिस्सा भी पूरी तरह ढह

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में कालका-शिमला नेशनल हाईवे पांच पर राजमार्ग का बच्चा हुआ हिस्सा भी पूरी तरह ढह गया। हाईवे पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद गई है। इससे पहले मंगलवार देर रात 02:45 चक्की मोड के पास सड़क का करीब 40 मीटर हिस्सा ढह गया था।
वहीं दूसरी ओर सड़क पर भारी मात्रा में भूस्खलन हुआ था। छोटे वाहनों की आवाजाही बुधवार दोपहर 12:30 बजे बहाल हुई। लेकिन शाम 5:15 बजे राजमार्ग का बच्चा हुआ हिस्सा भी जमींदोज हो गया।
वाहनों को सोलन पुलिस की ओर से वैकल्पिक मार्ग पर डायवर्ट किया गया है। मौके पर पुलिस की तैनाती की गई है। इसी के साथ वाहन चालकों के लिए रूट प्लान भी डाला गया है ताकि वह आसानी से आवाजाही कर सकें।
शिमला की ओर आने वाली दूध, ब्रेड समेत अन्य गाड़ियां आज नहीं पहुंचीं। वहीं वैकल्पिक मार्ग धर्मपुर-कसौली-परवाणू संकरा होने से जाम की समस्या बनी रही। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सोलन के प्रवक्ता ने बताया कि चक्की मोड के पास भूस्खलन से बंद नेशनल हाईवे को दोपहर 12:30 बजे छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया लेकिन शाम 5:15 बजे राजमार्ग का बच्चा हुआ हिस्सा भी जमींदोज हो गया। हाईवे पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है।दिया गया है तथा जिला प्रशासन के द्वारा यातायात में फंसे हुए यात्रियों के लिए पानी, बिस्कुट भेज दिए गए हैं। दोनों तरफ से यात्रियों के लिए बस की व्यवस्था कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *