*सैनिक कल्याण मंत्री से मिला भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा साहिब व शिलाई क्षेत्र का दल*

*ऊर्जा मंत्री की उपस्थिति में क्षेत्र में पधारने पर तलवार और समृति चिन्ह तथा टोपी पहना कर किया सैनिक कल्याण मंत्री का स्वागत*

सेनिक कल्याण व जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर जिला सिरमौर के पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के प्रवास पर पातालेश्वर महादेव के तपोस्थली पातलियों में क्षेत्र की जनता की अनेक समस्याओं का निवारण करते हुए क्षेत्र के लोग को कई सौगातें दी। इस मौके पर ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी विशेष रूप मैं मौजूद रहे।
बताते चलें कि भूतपूर्व सैनिक संगठन के दर्जन सदस्य सेनिक कल्याण व जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर का पांवटा पहुंचने पर फूलमालाओं के साथ तलवार और संगठन की केप एवं समृति चिन्ह भैंट किया। साथ ही भूतपूर्व सैनिकों और वीर नारियों से संबंधित मांग पत्र भी सौंपा। जिसमें की मुख्यतः पांवटा के राजबन में केंद्रीय विद्यालय को पुनः शुरू करने की मांग और नगर पालिका कर अधिनियम 1982 को रिवाइज करना, सीएसडी केंटीन व ईसीएचएस की मांग शामिल है। मंत्री जी ने आश्वस्त किया कि शीघ्र अति शीघ्र इन मांगों पर विचार करके इन्हें अमलीजामा पहनाया जाएगा।
सैनिक कल्याण मंत्री ने बताया कि वर्तमान सरकार राष्ट्र और राष्ट्रवाद के लिए समर्पित है। इस क्षेत्र से सैकड़ों लोगों ने देश के लिये शहादत दी है। यह हम सभी के लिए गौरव की बात है। मंत्री जी ने बताया कि सेनिकों के मान सम्मान में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। सैनिकों का जीवन हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण रहा है। देश की संप्रभुता व सीमाओं की रक्षा के लिए सैनिकों ने देश के लिए हमेशा ही अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है।
इस मौके पर भूतपूर्व संगठन पांवटा-शिलाई की तरफ से अध्यक्ष करनैल सिंह, उपाध्यक्ष स्वर्ण जीत सिंह, सचिव संतराम चौहान, कोषाध्यक्ष तरुण गुरंग, सह कोशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सोशल मीडिया प्रभारी नरेश कुमार, चमेल नेगी, राकेश कुमार व संगठन के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *