सरकार हर एक व्यक्ति तक सड़क ,स्वास्थ्य और शिक्षा की सुविधा प्रदान करने के लिए है कृत संकल्प —सुखराम चौधरी

*ऊर्जा मंत्री ने वन अधिकार अधिनियम में स्वीकृत
करवाई 32 सडकें, 6 संपर्क सड़कों का किया आज शिलान्यास *

पांवटा साहिब, 12 मार्च – बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री, हिमाचल प्रदेश, सुख राम चौधरी  ने आज  अपने गृह  विधानसभा क्षेत्र  पांवटासाहिब  की  विभिन्न  पंचायतो  का दौरा कर वन अधिकार अधिनियम में स्वीकृत हुई 6 संपर्क सड़कों का भूमिपूजन  किया व  लोगों की समस्याएं भी सुनी उन्होने अधिकांश  समस्याओं का मौके पर ही निपटान किया ।
ऊर्जा  मंत्री  ने ग्राम पंचायत मुगलावाला करतारपुर के बालीवाला संपर्क सड़क जो कि एन.एच 707 से बालीवाला ,मुगलावाला व किशनकोट गांव से होकर  निकलेगी का भूमि पूजन किया एवं जन समस्याओं को सुना।
इसके उपरांत  ग्राम पंचायत मुगला वाला करतारपुर केआदर्श कालोनी राजबन से डोरियोंवाला शिव मंदिर तक  बनने वाली संपर्क सड़क का भूमिपूजन किया व यहां भी जन समस्याओं को सुना ।
ऊर्जा  मंत्री ने ग्राम पंचायत मुगलावाला करतारपुर  में ही करतारपुर से पांजला बस्ती तक निकाली जा रही संपर्क सड़क  का भूमिपूजन किया ।
इसके उपरांत ऊर्जा मंत्री ने ग्राम पंचायत अजोली में
शिव मंदिर नारीवाला संपर्क सड़क जो शिव मंदिर नारीवाला से चौधरी बस्ती वार्ड न. 2 नारीवाला  तक बनाई जाएगी का भूमिपूजन किया।
   सुख राम  चौधरी ने एन. एच. 707 से  निहालगढ़ दाताराम  हाउस संपर्क सड़क  का भूमिपूजन किया ।
    इसके उपरांत उन्होंने बहराल बैरियर संपर्क सडक बहराल राजपूत बस्ती ग्राम पंचायत बहराल का भी  भूमिपूजन  किया ।
इस  दौरान  उन्होने  विभिन्न  जनसभाओं  को  सम्बोधित करते हुए  कहा कि प्रदेश सरकार पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति तक सड़क , स्वास्थ्य और शिक्षा की  सुविधा प्रदान करने के लिए कृत संकल्प है ऊर्जा  मंत्री  ने कहा कि  उन्होनें  पांवटासाहिब विधानसभा क्षेत्र में ही 32 सड़कों व 7 पीने के पानी की योजनाओं को स्वीकृत करवाया है।
  ऊर्जा  मंत्री  ने कहा कि उन्होंने विद्युत विभाग को आदेश दिए हैं की पूरे प्रदेश में लकड़ी के बिजली के खंभों को बदल दिया जाए जबकि अकेले पांवटा साहिब में अब तक 1700 बिजली के खंभे बदले जा चुके हैं उन्होंने कहा कि अब बिजली के कनेक्शन भी बिना एनओसी के प्रदान किए जाएंगे, तथा प्रवासी मजदूरों के कटे बिजली  के कनेक्शनों को पुनः चालू कर दिया जाएगा ।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जिला सिरमौर में विद्युत विभाग  में 53  केस  करूणामूल आधार पर  प्राप्त  है जिन्हें चतुर्थ श्रेणी पद पर भरा जाएगा इनमें से जो भी अभ्यर्थी चतुर्थ श्रेणी के लिए इच्छुक है वह एक माह के अंदर विभाग से संपर्क कर सकता है।
   उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने अपने कार्यकाल में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए आयु सीमा 80 वर्ष से 70 वर्ष व इस वित्त वर्ष के बजट में 60 वर्ष करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है जिससे 4 लाख 17 हजार लोगों को लाभ मिलेगा इस पर 13  सौ करोड़ रुपए सरकार द्वारा वहन किए जाएंगे।
सुखराम चौधरी ने कहा कि मुगला वाला करतारपुर में एक पार्क विकसित किया जाएगा जिसके लिए उन्होंने 20 लाख रुपए स्वीकृत करने की घोषणा की इस दौरान उन्होंने सभी पंजीकृत महिला मंडलों को 21-21 हजार रुपए वव युवक मंडल को ₹25 हजार देने की घोषणा की।
इस अवसर पर पूर्व विधायक फतेह  सिंह, पंचायत समिति अध्यक्ष हितेंद्र कुमार, सुभाष चौधरी सचिव OBC मोर्चा , अध्यक्ष युवा मोर्चा पाँवटा साहिब राहुल चौधरी, पूर्व  जिला परिषद उपाध्यक्ष  जगीरी राम, तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग के.एल. चौधरी, अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

-०-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *