शिलाई के बांदली गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मनाया गया शहीद श्याम सिंह का शहीदी दिवस

*शहीद श्याम सिंह अमर रहे के नारों से गूंजा विद्यालय*

*अपने लाडले को याद कर पिता प्रताप चौहान एवं माता कमला देवी हुए भावुक।*

आज शहीद श्याम सिंह के शहीदी दिवस के उपलक्ष पर भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा साहिब व शिलाई क्षेत्र एवं स्थानीय प्रशासन और विद्यालय ने संयुक्त रूप से स्कूल में स्मृति स्थल पर पुष्पांजलि सभा का आयोजन किया।
सनंद रहे कि 9वीं पैरा स्पेशल फोर्स बटालियन में मां भारती की सेवा में सेवारत वीर सपूत श्याम सिंह ने 11 अप्रैल 2013 को ऑपरेशन रक्षक अंतर्गत जम्मू एवं कश्मीर में भारत माता की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देकर देश को अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। इसलिए हर वर्ष आज के दिन को स्थानीय विद्यालय में शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है।
अमर शहीद श्याम सिंह के पैतृक गांव बांदली के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बांदली ढाडस के प्रांगण में स्थित समृति स्थल पर प्रातः 11 बजे भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा साहिब-शिलाई क्षेत्र व परिवार तथा गांव एवं पंचायत के सदस्यों ने स्कूल के अध्यापकों और बच्चों के साथ मिलकर अमर शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया। परिवार, गांव व क्षेत्र के सभी लोगों को श्याम सिंह के सर्वोच्च बलिदान पर गर्व है।
भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा व शिलाई क्षेत्र के पदाधिकारियों नें उपस्थित छात्रों और उपस्थित सभी लोगों से देश के इन रणबांकुरों से प्रेरणा लेने की अपील की और शहीद परिवारों और वीर नारियों का हमेशा सम्मान करने का आग्रह किया।
इस मौके पर विशेष रूप से शहीद श्याम सिंह के पिता प्रताप चौहान एवं माता कमला देवी व भूतपूर्व सैनिक संगठन पांवटा व शिलाई क्षेत्र से जवाहर देसाई, जीवन चौहान, विक्रम चौहान, देवेन्द्र देसाई तथा बांदली ढाढस विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य रमेश नेगी, और स्थानीय प्रशासन से कानूनगो नैन सिंह राणा तथा समस्त विद्यालय अध्यापकों और बच्चों के अलावा स्थानीय पंचायत के प्रधान और समस्त ग्राम वासियों ने शहीद श्यामा सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *