मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था के द्वारा सिरमौरी ताल में हुई प्राकृतिक आपदा से हुई त्रासदी में हुए नुकसान के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा गया।

मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था ने मनाया अपना द्वितीय स्थापना दिवस

हिल व्यू पब्लिक स्कूल माजरा में दून प्रेस क्लब के तत्वावधान में किया पौधारोपण

मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था के द्वारा आज अपना द्वितीय स्थापना दिवस हिल व्यू पब्लिक स्कूल माजरा में धूमधाम से मनाया ।
कार्यक्रम में दून प्रेस क्लब के तत्वाधान में हिल व्यू पब्लिक स्कूल के प्रांगण में पौधारोपण किया गया तथा माजरा गांव के दो सम्मानित व्यक्ति अनूप अग्रवाल व नीरज महेश्वरी को सम्मानित किया गया अनूप अग्रवाल के द्वारा माजरा में समाज सेवा करते हुए गौशाला का संचालन किया जा रहा है

वहीं नीरज माहेश्वरी के द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मास्टर्स गेम्स में गोल्ड मेडल लाया गया है

इसके लिए मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था ने दोनों ही विभूतियों को सम्मानित किया है

इस मौके पर संस्था की अध्यक्षा पुष्पा खंडूजा ने इस कार्यक्रम में पधारे सभी आगंतुकों का आभार प्रकट किया तथा संस्था की की गतिविधियों को सबके समक्ष रखा और अपने संबोधन में बताया कि किस प्रकार उनकी संस्था मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था द्वारा खुशियों का बैंक संचालित किया जा रहा है। जिसमें जरूरतमंद लोगों की सहायता की जा रही है साथ ही बच्चों को रेमेडियल एजुकेशन के अंतर्गत बच्चों को निशुल्क ट्यूशन भी दी जा रही है। संस्था के द्वारा लेबर कॉलोनी व स्लम एरिया में जाकर बच्चों को पढ़ाई लिखाई की सामग्री भी दी जा रही है
तथा उनकी जरूरतो का ध्यान रखते हुए उन्हें पाठ्य सामग्री भी उपलब्ध करवाई जा रही है तथा मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था के द्वारा खुशियों का सहारा योजना के अंतर्गत सरकारी स्कूलों के 16 बच्चे गोद लिए गए हैं जिसके लिए संस्था उनके पढ़ाई लिखाई से संबंधित का खर्चा उठा रही है।

इस मौके पर हिमवंती मीडिया के संस्थापक अरविंद गोयल हिल व्यू पब्लिक स्कूल के निदेशक पूनम गोयल, दून प्रेस क्लब के अध्यक्ष दिनेश ठाकुर तथा प्रधान संजीव शर्मा व अन्य सदस्य तथा माजरा के वरिष्ठ नागरिक रिटायर्ड शिक्षक मुरारी लाल शर्मा तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *