पांवटा साहिब नगर परिषद में नकली पर्चियां छपवा कर 13 वार्डों के लोगों से पैसे वसूल किए जा रहे थे यह पैसे

पांवटा साहिब नगर परिषद पर फिर उठे सवाल क्या है मामला जान।

पांवटा साहिब।

पांवटा साहिब नगर परिषद में नकली पर्चियां छपवा कर 13 वार्डों के लोगों से पैसे वसूल किए जा रहे थे यह पैसे लोगों के घरों से उठाए जा रहे हैं कचरे के बदले में लिए जा रहे थे।

इस पूरे मामले में अब खुलासा हुआ है जिसमें एक दर्जन से अधिक घरों से कचरा इकट्ठा करने वाले ड्राइवर और हेल्पर सचिन, भोला, रिंकू, राजकुमार, सलीम, नरेश, कृष्णा, कुलदीप, नरेंद्र आदि ने नगर परिषद ठेकेदार पर आरोप लगाए हैं कि ठेकेदार ज़हीर खान द्वारा उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही है। उन पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं कि नकली पर्चियां छपवा कर लोगों से पैसे वसूल कर रहे थे जबकि उन्होंने ऐसा नहीं किया है बल्कि जो पर्चियां ठेकेदार द्वारा उपलब्ध करवाई गई थी वहीं पर्चियां वह इस्तेमाल कर रहे थे।

क्या है पूरा मामला…

दरअसल नगर परिषद की कुछ नकली पर्चियां सामने आई हैं इन पर्चियों को छपवा कर 13 वार्डों के लोगों से कचरा उठाने के बदले 50 रूपये प्रति माह इक्ट्ठा किए जा रहे थे। अब इन नकली पर्चियां का खुलासा हुआ है जिसके बाद ठेकेदार ने ड्राइवर और हेल्पर्स पर आरोप लगाए हैं तो वहीं ड्राइवर और हेल्पर्स ने ये आरोप ठेकेदार पर लगाए हैं।

पांवटा साहिब के 13 वार्डों में घरों से कचरे को उठाए जाने को लेकर नगर परिषद द्वारा जहीर खान को ठेका दिया हुआ है। वही नगर परिषद द्वारा घरों से उठाए जा रहे कचरे के लिए ₹50 प्रति माह तय किए गए हैं । आरोप यह लग रहे हैं कि नगर परिषद के नाम पर नकली पर्चियां छपवा कर आधी रकम हड़पी जा रही है जबकि आधी रकम नगर परिषद में जमा करवाई जा रही है।
वही इस पूरे मामले को लेकर पुलिस में भी शिकायतें दी गई है संभव है कि पूरे मामले में दोषी लोगों को पुलिस नहीं बख्शेगी डीएसपी मानवेंद्र ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा की शिकायतें मिली है कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

इस पूरे मामले को लेकर अध्यक्षा निर्मल कौर ने कहा कि पूरे मामले को लेकर शिकायतें सामने आई है जिस पर कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी इस पूरे मामले में जो भी दोषी पाया जाता है उस पर नगर परिषद के साथ-साथ कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *