पांवटा की एक फैक्ट्री से नशीली दवाओं की बड़ी खेप बरामद, जांच में जुटी पांवटा पुलिस

नशे के खिलाफ़ एक बार फिर पांवटा पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। बता दें कि पांवटा साहिब में पहले से नशीले दवाओं के मामले में विवादों में रही फैक्टरी पर पुलिस ने एक बार फिर से छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध नशीली दवाओं की खेप बरामद की है। पांवटा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक पुलिस टीम को सूचना मिली की पांवटा साहिब के पुरुवाला में स्थित एप्पल फील्ड फैक्टरी में नशीला दवाओं की खेप रखी हुई है। सूचना मिलने पर पांवटा साहिब पुलिस थाना व माजरा थाना की टीम ने संयुक्त रूप से एप्पल फील्ड फैक्टरी पुरुवाला में छापेमारी की छापामारी के दौरान फैक्टरी के गेट के अंदर कंपनी का पार्टनर राजीव कुमार पुत्र धर्मपाल, निवासी गांव शामपूर, डा० सढौरा, तह बिलासपूर, जिला यमुनानगर (हरियाणा) मौजूद था। फैक्टरी के अंदर जब पुलिस टीम ने तलाशी ली तो तलाशी के दौरान Waste Packing Material रूम के साथ बनी गैलरी के ऊपर बनी सिंलिंग के ऊपर से 05 पेटी गता शीलसुदा 08 पेटी खुली गत्ता जिनमे तीन पेटी गत्ता मे Kufflok Codeine Phosphate Chlorpheniramine maleate Syrup की सीलशुद्दा प्लास्टिक की शीशियां प्रत्येक 100 ML बरामद हुई जो 05 पेटी गत्ता सीलशुद्दा को खोलकर चैक किया गया तो बरामदा 05 पेटी गत्ता तथा 05 पेटी गत्ता खुली में 25/25 शीशियों के चार/चार बंडल कुल 10 पेटी गत्ता में पाए गए जो गिनने पर कुल 1000 (एक हजार) सीशुदा पाई गई। इसके अतीरिक्त खुली 03 गत्ता मे प्रत्येक पेटी गत्ता मे गिनने पर 50/50 खुली कुल 150 शीशियां प्लास्टिक सीलशुद्दा पाई गई । बरामदा कुल 13 गत्ता में कुल 1150 Codeine Phosphate Chlorpheniramine maleate Syrup Kufflok की प्लास्टिक की शीशियांसीलशुद्दा बरामदा प्रत्येक शीशी Codeine Phosphate Chlorpheniramine maleate Syrup Kufflok पाई गई । प्रत्येक शीशी पर Composition each ml contains : Chlorpheniramine maleate I.P. 04mg, Codeine Phosphate I. P. 10mg लिखा पाया गया तथा MFg No.

MND/05/170&MB /05 / 171, Batch No. AF/19101,MFg date 04 / 2019 Exp date 03/2019 लिखा पाया गया जो इस तरह Composition के आधार पर प्रत्येक शीशी उपरोक्त में प्रतिबंधित साल्ट Codeine Phosphate 10mg लिखा पाया। मांगने पर राजीव कुमार उपरोक्त मौका पर बरामदा उपरोक्त प्रतिबंधित साल्ट Codeine Phosphate के Syrup की शीशियों को इस तरह अपने कब्जे मे रखने फैक्टरी के अन्दर रखने बारे कोई भी लाईसेंस/परमिट पेश नहीं कर सका। पुलिस टीम ने नशीली दवाओं को कब्जे में लेकर आरोपी को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है की पहले भी कुछ वर्ष पहले सीआईडी की टीम ने इस कंपनी में छापेमारी कर भारी मात्रा में नशीली दवाओं को बरामद किया था और कंपनी की सील कर दिया गया था। लेकिन अब सवाल यह उठ रहा है की जब कंपनी सील कर दी गई थी दो दुबारा से यहां पर नशीली दवाएं कैसे बनाई गई।

उधर पांवटा साहिब के डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने बताया कि पांवटा साहिब में एक फैक्टरी में छापेमारी कर नशीली दवाओं के साथ एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *