धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए तैयार, खिलाडिय़ों से लेकर दर्शकों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

*धर्मशाला स्टेडियम में भारत-इंग्लैंड के बीच सात से 11 मार्च तक टेस्ट मैच खेला जाएगा।*

*इसके लिए जिला प्रशासन तथा एचपीसीए अधिकारियों के बीच सोमवार को क्रिकेट स्टेडियम में बैठक करवाई गई।*

टेस्ट मैच के लिए भारत-इंग्लैंड दोनों ही टीमें तीन मार्च को धर्मशाला पहुंच जाएंगी। चार से छह मार्च तक दोनों टीमें धर्मशाला स्टेडियम में अभ्यास करेंगी। बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसी-टू-डीसी सुभाष गौतम ने बताया कि मैच के दौरान खिलाडिय़ों तथा दर्शकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए पुख्ता कदम उठाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कानून, यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवाएं, विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति, सडक़ों की मरम्मत, शहर की साफ-सफाई तथा अग्निशमन सेवाओं आदि की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने पुलिस विभाग को टेस्ट मैच के दौरान कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए।

चकाचक होंगी सडक़ें, पानी-पार्किंग के लिए भी प्लान
आयोजन से पहले धर्मशाला तथा आसपास के क्षेत्रों की सडक़ें तथा लाइट व्यवस्था चकाचक होगी। पेयजल, पार्किंग की बेहतर व्यवस्था के लिए भी प्लान तैयार किया है। एसीटूडीसी ने कहा कि मैच के आयोजन के दौरान वाहनों की पार्किंग के लिए निर्धारित स्थलों की नंबरिंग करके दिशा सूचक बोर्ड लगाए जाएंगे। उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए निकासी गेटों से पार्किंग स्थलों तक दिशा सूचक बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को स्टेडियम में अग्नि संबंधी आपातकालीन प्रबंधों का निरीक्षण करने तथा आवश्यक अग्निशमन सेवाएं सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए।
तीन मार्च को धर्मशाला आएंगे भारत-इंग्लैंड के क्रिकेटर
धर्मशाला। भारत-इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा। मुकाबले के लिए टीमें तीन मार्च धर्मशाला पहुंचेंगी। इसके साथ ही चार से छह मार्च दोनों टीमें धर्मशाला स्टेडियम में अभ्यास करेंगी। दोनों ही टीमों के खिलाडिय़ों के लिए सुबह व दोपहर बाद के सेशन के अभ्यास का शेड्यूल बनाया गया है। इसके तहत एक टीम चार मार्च को सुबह के सत्र में अभ्यास करेगी, जबकि दूसरी टीम शाम के सत्र में पसीना बहाएगी। इस तरह से लगातार तीन दिनों तक धर्मशाला स्टेडियम, अभ्यास पिचों व इंडोर में खिलाड़ी अभ्यास करेंगे।