चंबा:बनीखेत में जल्द हटेंगे अवैध कब्जे

*एनएच प्रबंधन को चिन्हित जगहों से अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए मिली हरी झंडी, जाम से मिलेगी निजात*

*पठानकोट एनएच पर बनीखेत व नैनीखड्ड में अवैध कब्जों को हटाने की मुहिम आरंभ होने जा रही है। एनएच प्रबंधन को इन जगहों पर अवैध कब्जों को हटाने को लेकर पत्र हासिल हो गया है।*

आगामी दस दिनों के भीतर एनएच प्रबंधन की ओर से इन जगहों से अवैध कब्जे हटाने का काम आरंभ कर दिया जाएगा। एनएच प्रबंधन ने अवैध कब्जाधारियों से स्वयं अवैध कब्जे हटाने को कहा है। एनएच मंडल चंबा के अधिशासी अभियंता ईं. संजीव महाजन ने खबर की पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार पठानकोट एनएच पर स्थित बनीखेत व नैनीखड्ड में अवैध कब्जों के चलते विस्तारीकरण का कार्य आरंभ नहीं हो पा रहा था। अवैध कब्जों की जद में आने से बनीखेत व नैनीखड्ड में ट्रैफिक जाम की समस्या विकराल रूप धारण कर चुका है।

एनएच प्रबंधन ने इन दो जगहों पर भूमि से अवैध कब्जों को हटाने के लिए कागजी कार्रवाई आरंभ कर रखी थी, जोकि अब पूर्ण हो गई है। इसके बाद एनएच प्रबंधन बनीखेत व नैनीखडड में अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई आरंभ करने जा रहा है। उल्लेखनीय है कि पठानकोट एनएच के विस्तारीकरण का कार्य इन दिनों जारी है। इसके चलते एनएच प्रबंधन की ओर से सरकारी भूमि से अवैध कब्जों को सरकारी अनुमति के बाद हटाया जा रहा है। इससे पहले उदयपुर, सरू, सुल्तानपुर व बालू कस्बे में भी एनएच अपनी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवा चुका है। उधर, एनएच मंडल चंबा के अधिशासी अभियंर्ता इं. संजीव महाजन ने बताया कि आगामी दस दिनों के भीतर बनीखेत व नैनीखडड से अवैध कब्जे हटाने का काम आरंभ किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अगर अवैध कब्जाधारी स्वयं कब्जा हटा लेते तो उनका नुकसान कम होगा। अन्यथा अवैध कब्जों को जेसीबी मशीन से हटाया जाएगा।

*क्या कहते हैं अधिशासी अभियंता ईं. संजीव महाजन*

नएच मंडल चंबा के अधिशासी अभियंता ईं. संजीव महाजन ने खबर की पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार पठानकोट एनएच पर स्थित बनीखेत व नैनीखड्ड में अवैध कब्जों के चलते विस्तारीकरण का कार्य आरंभ नहीं हो पा रहा था। अवैध कब्जों की जद में आने से बनीखेत व नैनीखड्ड में ट्रैफिक जाम की समस्या विकराल रूप धारण कर चुका है। आगामी दस दिनों के भीतर बनीखेत व नैनीखडड से अवैध कब्जे हटाने का काम आरंभ किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *