उपायुक्त कार्यालय नाहन में मनाया 15वां नागरिक सेवा दिवस, कार्यालय परिसर में प्रर्दशित किया माननीय मुख्यमंत्री का संदेश

उपायुक्त कार्यालय नाहन में मनाया 15वां नागरिक सेवा दिवस, कार्यालय परिसर में प्रर्दशित किया माननीय मुख्यमंत्री का संदेश

नाहन 21 अप्रैल – 15वें नागरिक सेवा दिवस के स्मरणोत्सव के अवसर पर आज जिला सिरमौर में उपायुक्त कार्यालय नाहन परिसर में माननीय मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश जय राम ठाकुर का सन्देश प्रर्दशित किया गया।
इस अवसर पर सहायक आयुक्त सिरमौर डॉ प्रिंयका चन्द्रा ने बताया कि इस सन्देश के माध्यम से विकास में जनभागीदारी को बढ़ावा देकर नागरिकों तथा सरकार को और नजदीक लाने का प्रयास किया गया है तथा यह सुनिश्चित किया गया है कि प्रदेश के नागरिकों को कम से कम मानवीय हस्तक्षेप के, घर द्वार तक लोक सेवाओं के द्वारा समयबद्ध तरीके से सहायता पहंुचाई जाए।
उन्होंने बताया कि इस सन्देश में माननीय मुख्यमंत्री द्वारा नागरिक सेवाओं से जुड़े अधिकारियों से आहवान किया गया है कि वह पारदर्शी, जवाबदेय, कुशल मानवीय, सक्रिय, सहभागिता और अभिनव सुशासन के माध्यम से सरकार द्वारा जनकल्याणकारी कार्यक्रमों एवं नीतियो के लिए निष्ठा एवं समर्पण से कार्य करें।
उन्होंने बताया कि लोक सेवा गारंटी अधिनियम के अर्न्तगत 35 विभागों द्वारा 254 अधिसूचित जन सेवाओं को आम लोगों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचाने के लिए संकलित किया गया है, जिसमें से कई योजनाओं को ई-जिला पोर्टल एवं अन्य पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन वितरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के आम नागरिकों की समस्याओं एवं शिकायतों का त्वरित समाधान जनमंच के माध्यम से उनके घर द्वार पर ही किया जा रहा है। मुख्यमंत्री सेवा संकल्प के माध्यम से नागरिकों से प्राप्त समस्याओं/शिकायतों की निगरानी कर संबंधित विभागों के माध्यम से समयबद्ध तरीके से समाधान सुनिश्चित किया जा रहा है।
इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी (ना0) रजनेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित थे।

.0.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *