पाँवटा साहिब में धूमधाम से 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया,

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एसडीएम विवेक महाजन ने लक्ष्मी ठाकुर को सम्मानित किया तो वहीं पूरे प्रदेश में जिला सिरमौर का नाम रोशन करने वाले रियान को भी सम्मान दिया गया।

पाँवटा साहिब में धूमधाम से 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया, इस दौरान एसडीएम विवेक महाजन ने तिरंगा फहराया और स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

इस दौरान एसडीएम पांवटा विवेक महाजन ने कहा कि हम सभी को केवल 15 अगस्त पर ही नहीं वर्ष के 365 दिन तिरंगे का सम्मान करना चाहिए देश का तिरंगा हम सभी को एक दूसरे से बांधे हुए है जिसके कारण यह देश आज इतना मजबूत है कि कोई भी आंख उठाकर नहीं देख सकता।

उन्होंने कहा कि हम सभी को विशेष तौर पर युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए और देश को एक मजबूत कंट्री के रूप में स्थापित करने का लक्ष्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की अगुवाई में पांवटा साहिब में कई बड़े काम हुए और इसका लाभ आम जनमानस को भी मिल रहा है।

लक्ष्मी ठाकुर को विशेष सम्मान…

बता दें कि सिविल अस्पताल में इलाज करवा रहे गरीब और दूरदराज से आए लोग मंगल दूध सेवा समिति को नहीं भुला सकते जो सुबह शाम उन्हें स्वस्थ और शक्ति के लिए दूध के साथ पौष्टिक आहार देते हैं बता दें कि संस्था की संचालिका कुंती बत्रा ओर लक्ष्मी ठाकुर सहित इनकी टीम इस काम में पिछले कई वर्षों से अपना निरंतर सहयोग दे रहे हैं जिसके लिए उन्हें पांवटा साहिब के मंडल स्तर पर सम्मानित किया
व्यपार मण्डल के अध्यक्ष नॉटी ने बाटे लड्डू
एसडीएम पांवटा ने बताया कि दूध सेवा समिति द्वारा कई स्कूलों, मन्दिर, मस्ज़िद व अस्पताल में वाटर कूलर लगवाना, गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह, सर्दियों में गरीब लोगों को कम्बल व बिस्तर मुहैया करवा रही है। साथ कोविड जैसी महामारी के दौरान भी यह संस्था लोगों की अप्रत्यक्ष रूप से मदद करती रही।

प्रदेश का नाम रोशन तो किया पर…

दूसरी ओर सिविल अस्पताल में महिला विशेषज्ञ डॉक्टर सुधी गुप्ता के बेटे रियान गुप्ता को भी सम्मानित किया गया। पांवटा साहिब के गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल के छात्र रियान ने देशभर में 99.9 पर्सेंटाइल के साथ 914 रैंक प्राप्त किया है।

जेईई मेन में प्रदेश भर में रियान अव्वल रहा है हालांकि रियान गुप्ता को उनके द्वारा प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किए जाने के बाद प्रदेश स्तर पर सम्मानित किया जाना चाहिए था मुख्यमंत्री अगर प्रदेश में नंबर एक पर रहे इस बच्चे को सम्मानित करते तो मां-बाप के साथ-साथ दिला सिरमौर का भी सीना चौड़ा हो जाता। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया जो कि काफी दुखद भी है।

कार्यक्रम में पंहुचने पर नगर परिषद के ईओ अजमेर सिंह ठाकुर सहित अन्य ने एसडीएम और उनके साथ अन्य अधिकारीगण का स्वागत किया। इस मौके पर डीएसपी बीर बहादुर, तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री, नगर परिषद चेयरपर्सन निर्मल कौर, वाइस चेयरमैन ओपी कटारिया, हिमोत्कर्ष के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी, थाना प्रभारी अशोक चौहान, गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के मीत प्रधान सरदार हरभजन सिंह, व्यापार मण्डल अध्यक्ष अनिंदर सिंह नाॅटी, भाजपा मंडल अध्यक्ष अरविंद गुप्ता, बीडीसी चेयरमैन हितेन्द्र कुमार, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अनिल सैनी, गुरुनानक मिशन पब्लिक स्कूल के निदेशक बीएस सैनी, प्रधानाचार्या देविंद्र कौर साहनी, द स्कॉलर्स होम स्कूल के निदेशक डॉ एसपीएस नारंग, गुरमीत कौर नारंग, सरदार ओंकार सिंह, कुलवंत सिंह चौधरी, जिला भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष शिवानी वर्मा, पूर्व चेयरपर्सन कृष्णा धीमान, सीमा चौधरी, रोटरी क्लब के अध्यक्ष राकेश रहल, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, हाटी समीति पाँवटा इकाई के अध्यक्ष ओपी चौहान, तिब्बतीयन सेटलमेंट भूपपूर के सेटलमेंट अधिकारी ग्लेक जम्यांग, जीवन प्रकाश जोशी, पार्षद, मनोनीत पार्षद, नगर परिषद के अधिकारी व कर्मचारी सहित विभिन्न विद्यालयों के प्रमुख और शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *