पावटा शहर के इस क्षेत्र में पार्किंग पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध-एस डी एम

इन जगहो पर होगी वाहनों की पार्किंग

Amh न्यूज/पावटा साहिब

पांवटा साहिब शहर में वाहनों की नो पार्किंग जोन घोषित करने को लेकर एसडीएम विवेक महाजन ने अधिकारियों के साथ बैठक कर सिविल अस्पताल से लेकर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तक नो पार्किंग जोन घोषित करने का निर्णय लिया गया है।
बता दे कि पांवटा साहिब शहर में सड़क पर वाहन खड़े करते हैं जिस कारण प्रतिदिन वाहनों की जाम की समस्या देखने को मिल रही है। सबसे अधिक जाम सिविल अस्पताल से लेकर नगर परिषद कार्यालय व लोक निर्माण विश्राम गृह आदि क्षेत्र में वाहनों का जाम लगता रहता है। जिस कारण आने जाने वाले श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसको देखते हुए पांवटा साहिब के एसडीएम विवेक महाजन ने एसडीएम कार्यालय में पुलिस अधिकारी, नगर परिषद व बार एसोसिएशन के पदाधिकारी के साथ बैठक की गई। बैठक में नगर परिषद की अध्यक्षा निर्मल कौर ने बताया की एसडीएम कार्यालय से लेकर कन्या स्कूल तक वाहनों के जाम की स्थिति सबसे ज्यादा खराब रहती है। इस लिए नो पार्किंग जोन घोषित होना चाहिए। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा की कोर्ट में काम करने वाले एडवोकेट के वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की जाए। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अजमेर ठाकुर ने बताया की एडवोकेट के वाहनों के लिए नगर परिषद कार्यालय के साथ रामलीला मैदान के साथ की गई है और अन्य वाहनों के लिए पांवटा साहिब पुलिस थाना के सामने नगर परिषद मैदान में की गई है। पांवटा साहिब के डीएसपी बीर बहादुर ने बताया की नेशनल हाईवे पर सबसे व्यस्त चौक पर ट्रैफिक लाइट लगनी चाहिए ताकी सड़क पर जाम की स्थिति पैदा ना हो।
पांवटा साहिब के एसडीएम विवेक महाजन ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया की पांवटा साहिब शहर में वाहनों की जाम की स्थिति सामने आ रही है जिसको देखते हुए अधिकारियों व प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई। इस दौरान नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अजमेर ठाकुर, थाना प्रभारी व ट्रैफिक इंचार्ज की एक कमेटी गठित की गई साथ ही सिविल अस्पताल से लेकर नगर परिषद कार्यालय व लोक निर्माण विश्राम गृह तथा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तक सड़क को नो पार्किंग जोन घोषित करने का निर्णय लिया गया है साथ ही अन्य कई मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *