संगम संस्था पत्रकारिता क्षेत्र में सरिता गर्ग को करेगी सम्मानित

सिरमौर/ पांवटा साहिब

देश व प्रदेश में ऐसा कोई क्षेत्र नही जहां पर नारी शक्ति पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिला कर आगे नही बढ़ रही हो। जी हां… पांवटा साहिब का एक ऐसा ही नाम मीडिया क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। जो चौथे स्तंभ को मजबूत करने को कर्तव्य पथ पर अग्रणी हो कर काम कर रही है। ऐसी ही महिला शक्ति का नाम है सरिता गर्ग…।
सरिता गर्ग पच्चीस-तीस वर्षों से निर्भीक एवं निष्पक्ष पत्रकारिता करते हुए साप्ताहिक ‘हिम-हिमवन्ती’ पत्र की उप संपादक के रूप में कार्य कर रही हैं। पाँवटा साहिब की सरिता गर्ग को सम्मानित करने का ‘संगम’ ने सर्वसम्मत निर्णय लिया है । हिमाचल पत्रकारिता क्षेत्र में अग्रिणी नाम अरविंद गोयल के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में आगे बढ़ते हुए। पत्रकारिता को नए आयाम देने को सदैव कृतसंकल्प रहती हैं।
बता दे की साहित्य,संगीत,कला,समाजसेवा,लोक साहित्य एवं संस्कृति, पत्रकारिता,चित्रकला जैसी विभिन्न विधाओं में प्रतिवर्ष ‘हि.प्र. सिरमौर कला संगम’अपने स्थापना दिवस पर श्रेष्ठ जनों को सम्मानित करता है। जिसका निर्णय प्रतिवर्ष ‘परमार जयन्ती’ के अवसर पर किया जाता है ।संगम के कार्यकारी अध्यक्ष प्रो. ओपी राही ने बताया कि आगामी ‘अलंकरण समारोह’ में सम्मानित की जाने वाली प्रतिभाओं में सरिता गर्ग शामिल हैं। ” जो निरन्तर पत्रकारिता जगत् की ऊँचाइयों की ओर गतिशील रहें”। उनको शुभकामनाओं के साथ अग्रिम हार्दिक बधाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *