रॉटरी क्लब ने पांवटा साहिब राजकीय उच्च विद्यालय सिरमौरी ताल में भेंट किया कंप्यूटर और प्रिंटर

*कविता गर्ग, अध्यक्षा रोटरी क्लब ने सूचना प्रौद्योगिकी को बताया नये भारत की जरुरत*

रोटरी क्लब पांवटा साहिब ने आज राजकीय उच्च विद्यालय में जाकर स्कूली बच्चों के बीच पहुंचकर गणेश चतुर्थी के मौके पर कंप्यूटर व प्रींटर भेंट किया।
सर्वप्रथम मुख्य अध्यापक सुरेश कुमार भारद्वाज और अन्य शिक्षकों ने विद्यालय पहुंचने पर रोटरी क्लब की अध्यक्षा श्रीमती कविता गर्ग और अन्य रोटेरियन अतिथियों का पुष्प भेंट कर स्वागत किया।
उसके बाद विद्यालय के शिक्षक नरेंद्र सिंह ठुंडू ने अतिथियों तथा स्कूल प्रबंधन समिति, शिक्षकों एवं विधार्थियों की उपस्थिति में अपने संबोधन से अतिथियों का स्वागत और सत्कार किया। उन्होंने बताया कि यह पहला मौका है कि कोई एनजीओ सिरमौर ताल विद्यालय में कोई चीज भेंट करने पहुंचा है। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि जब किसी संस्था द्वारा परोपकारी सेवाएं प्रदान करने की बात आती है तो उनके पास बहुत सारे विकल्प होते हैं और हम बहुत आभारी हैं कि रोटरी क्लब ने विद्यालय को इस परोपकार के लिए चुनने का फैसला किया। हम आपके द्वारा दी गई इस भेंट और आपके विश्वास, दोनों के प्रति जिम्मेदार होने का वादा करते हैं। हमारे पास बहुत सारे काम हैं और आपकी उदार भेंट हमें वहां तक ​​पहुंचने में निरंतर मदद करती रहेगी।
सनंद रहे की पिछले महीने सिरमौर ताल क्षेत्र बुरी तरह से प्राकृतिक आपदा की चपेट में आया था और वहां पर जान और माल की काफी क्षति हुई थी। जिसका कि विद्यार्थियों पर भी गहरा प्रभाव देखने को मिला।
ज्ञात रहे की स्कूल पांवटा साहिब निर्वाचन क्षेत्र की अंतिम परिधि पर स्थित होने और शहर से दूर होने के कारण यहां सी०एस०आर० और एन०जी०ओ० की पहुंच शहरी क्षेत्र के बराबर नहीं पहुंच पाती। इसलिए ऐसे स्कूल के पास अक्सर बुनियादी आवश्यकताओं की कमी रहती है।
इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम स्कूल की छात्राओं ने सरस्वती वंदना गाकर परंपरा का निर्वहन क्या किया। तदोपरांत 9वीं कक्षा की छात्रा वंदना ने स्कुली छात्रों की तरफ से अतिथियों का स्वागत और अभिनंदन किया और कहा आपके महान कार्य से हमारे स्कूल को कंप्यूटर सिस्टम मिला इसके लिए रोटरी क्लब पांवटा साहिब को धन्यवाद दिया। उसके उपरांत छात्राओं ने स्वागत गाया। इसके पश्चात 9वीं कक्षा के छात्र कृष कुमार ने अपने अंग्रेजी भाषा के वक्तव्य से अतिथियों का स्वागत और धन्यवाद किया और कहा आपका यह प्रयास न केवल छात्रों को अपनेपन का एहसास दिलाता है बल्कि अभिभावकों और स्थानीय लोगों को भी प्रोत्साहित करता है।
तदोपरांत रोटरी क्लब की अध्यक्षता श्रीमती कविता गर्ग ने अपने संबोधन और शुभ आशीष में विद्यार्थियों को जीवन के सतत मार्ग आगे बढ़ना चाहिये तथा मान सम्मान और गतिविधियों के लिए सभी विद्यार्थियों तथा स्टाफ की सरहाना की और बल देकर कहा कि हमारे द्वारा दी गई इस भेंट से जुड़कर विद्यालय का हर विद्यार्थी वर्तमान तकनीक का फायदा उठाएगा। उन्होंने कहा कि कम और सीमित संसाधनों में स्कूल के विद्यार्थी बहुत सक्षम और प्रतिभावान है इसके लिए सम्पूर्ण स्टाफ बधाई का पात्र है। इसके बाद अन्य दो रोटेरियन ने भी स्कूली विद्यार्थियों को अपना शुभाशीष दिया। जिसमे श्रीमती राखी ने विद्यार्थियों से नई तकनीक से जुड़ने का आह्वान किया।
तदोपरांत विद्यालय के मुख्य अध्यापक सुरेश कुमार भारद्वाज तथा स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष संतराम ने उपस्थित अतिथियों को समृति चिन्ह तथा शॉल भेंट कर उनका अभिनंदन किया। मुख्य अध्यापक ने रोटरी क्लब की महान उदारता के लिए फिर से कोटि कोटि धन्यवाद किया और कहा कि आपका समर्थन आगे के कार्यों में हमारी निरंतर मदद करता रहेगा।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से रोटरी क्लब की अध्यक्षा कविता गर्ग, कोषाध्यक्ष राकेश गर्ग, राखी डांग, सरला, ज्योति, शुभम, आनंद किशोर, मुख्याध्यापक सुरेश कुमार भारद्वाज, टीजीटी नरेन्द्र सिंह ठुंडू, टीजीटी शालिनी, शास्त्री सुनील कुमार, भाषा अध्यापिका रिंकी एवं अन्य स्टाफ, स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष संतराम, रमेश कुमार, दिपक कुमार, शांति देवी, नारदा देवी, सुनिता देवी, उर्मिला, सीता देवी और गांव के कई गणमान्य व्यक्ति, अभिभावक तथा विधार्थी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *