रैलियों व वाहनों की अनुमति के लिये सुविधा पोर्टल पर करें आवेदन-सौरभ गोड़

रैलियों व वाहनों की अनुमति के लिये सुविधा पोर्टल पर करें आवेदन-सौरभ गोड़
सामान्य पर्यवेक्षक की राजनीतिक दलों के साथ बैठक

नाहन 28 अक्तूबर। सामान्य पर्यवेक्षक सौरभ गौड़ ने उपायुक्त कार्यालय सभागार नाहन में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर निर्वाचन से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर विस्तारपूर्वक प्रकाष डाला। उन्होंने कहा कि निर्वाचन एक पर्व जैसा है जिसमें सभी लोगों का सहयोग अपेक्षित रहता है। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी व रिटर्निंग अधिकारी से रैली अथवा वाहनों या फिर किसी अन्य प्रकार की अनुमति की जरूरत हो तो सुविधा पोर्टल के माध्यम से आवेदन करें। अनुमति दो से तीन घण्टे में प्राप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सुविधा पोर्टल अनुमति के लिये रैली इत्यादि करने से 48 घंटे पूर्व बंद हो जाएगा। इसलिये अनुमति के लिये आवेदन 48 घंटे से पहले करना होगा।
सौरभ गोड़ ने कहा कि सामान्य पर्यवेक्षक के नाते वह रेणुका, पच्छाद तथा नाहन तीनों विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि नामांकन दाखिल करने तथा छंटनी की प्रक्रिया सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुचारू रूप से सम्पन्न करवाई गई है। निर्वाचन को लेकर सभी तैयारियां सुचारू रूप से जारी हैं और सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने दायित्व का निर्वहन ईमानदारी के साथ करना है। उन्होंने कहा कि नये मतदाताओं को फोटो पहचान पत्र पहुंच गए हैं। किसी मतदाता को यदि नहीं मिला हो तो वैकल्पिक 12 दस्तावेजों में से किसी एक का प्रयोग करके भी मताधिकार का उपयोग किया जा सकेगा।
पर्यवेक्षक ने कहा कि वह नाहन परिधि गृह में कमरा संख्या 203 में ठहरे हैं और उनका मोबाईल नम्बर 9418483809 है। कोई भी राजनीतिक दल, उम्मीदवार अथवा अन्य लोग उनसे प्रातः 10 से 11 बजे के बीच मिल सकते हैं। वह निर्वाचन संबंधी समस्याओं का समाधान करने के लिये हमेशा तत्पर हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी उपायुक्त ने कहा कि जिला में निर्वाचन को लेकर सभी तैयारियां की लगातार निगरानी की जा रही है। उन्होंने रिटर्निंग अधिकारियों से चुनाव संबंधी समस्त व्यवस्थाओं को पूरा करने को कहा। उन्होंने आश्वासन दिया कि जिला में चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाए जाएंगे। इसके लिये उन्हांेने आम जनमानस से भी सहयोग की अपील की।
बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि व संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। जिला के समस्त एसडीएम वीडियो कान्फ्रेंिसग के माध्यम से बैठक से जुड़ें।

.0.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *