रैन बसेरा में रह रहे निराश्रय लोगों ने प्रदेश सरकार का जताया आभार

एसडीएम पांवटा साहिब ने किया रैन बसेरा का निरीक्षण, लोहड़ी पर कम्बल व अन्य खाद्य पदार्थ किए वितरित

पांवटा साहिब, 14 जनवरी- उपमंडलाधिकारी पांवटा साहिब विवेक महाजन ने गत दिवस रेन बसेरा का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वह निराश्रय लोगों से मिले और उनका हाल-चाल जाना तथा रेन बसेरा में मिल रही मूल-भूत सुविधाओं का जायजा लिया।
एसडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि शीतलहर व ठंड के चलते सरकार के द्वारा प्रशासन के माध्यम से निराश्रय लोगों के ठहरने की उचित सुविधा रैन बसेरा में की गई है तथा ये लोग रात को रैन बसेरा में रुकते हैं और सुबह होते ही अपने काम पर चले जाते हैं।
उन्होंने बताया कि शीतलहर व ठंड के चलते प्रशासन की ओर से निराश्रय लोगों के ठहरने के लिए रैन बसेरा पांवटा साहिब में उचित सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जिसमें 32 लोगों के ठहरने के लिए बिस्तरों की व्यवस्था है तथा अभी तक 24 निराश्रय लोगों को रैन बसेरा में आश्रय उपलब्ध करवाया गया हैं।
उन्होंने बताया कि रैन बसेरा में निराश्रय लोगों को बेहतर खानपान, बिस्तर तथा हीटर की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं जिसके लिए उन लोगों ने सरकार व प्रशासन का धन्यवाद किया।
उन्होंने बताया कि कड़ाके की ठंड के चलते सरकार के दिशानिर्देशानुसार निराश्रय लोगों के ठहरने, खाने-पीने तथा सोने की उचित सुविधाएं इन्हें उपलब्ध करवाई जा रही हैं जिससे ये लोग ठंड से बच सकें। एसडीएम ने इनके लिए बनाए जाने वाले खाने का भी निरीक्षण किया।
इस दौरान उनके साथ बीएमओ पांवटा साहिब भी मौजूद रहे जिन्होंने रेन बसेरा में रह रहे लोगों की स्वास्थ्य जांच की तथा उन्हें दवाईयां भी वितरित की।
प्रशासन द्वारा लोहड़ी के अवसर पर रेन बसेरा में रह रहे निराश्रय लोगों को कम्बल व अन्य खाद्य पदार्थ वितरित किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *