राष्ट्रीय राजमार्ग-707 पांवटा-शिलाई का निरीक्षण करने के उपरांत मार्ग की शीघ्र बहाली के दिये निर्देश

उद्योग, संसदीय कार्य तथा आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने आज राष्ट्रीय राजमार्ग-707 पांवटा-शिलाई का निरीक्षण किया जो हाल ही में भारी बरसात के कारण राजबन के समीप कच्ची ढ़ांक के पास क्षतिग्रस्त हो गया था।
उद्योग मंत्री ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह राष्ट्रीय राजमार्ग 707 को वाहनों की आवाजाही के लिये खोलने का कार्य युद्ध स्तर पर करें ताकि आम जनमानस को जल्द राहत प्रदान की जा सके। उन्होंने अभियंताओं से कहा कि तथा राजबन से आगे सिरमौरी ताल से सतौन के लिए एक वैकल्पिक पुल के निर्माण की डीपीआर भी जल्द तैयार की जाए ताकि समस्या का स्थाई समाधान हो सके।
हर्षवर्धन चौहान ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारीयों को निर्देश दिए कि वह कांडो-मालगी-नाड़ी सड़क को छोटे वाहनों तथा सतौन-भटरोग-सालवाला सड़क में यातायात सुचारू रखने के लिए मशीनरी तथा कर्मियों को तैनात करें ताकि किसान अपनी नकदी फसलों को मंडियों तक पंहुचा सके। उन्होंने कहा कि किसानों की कुछ नकदी फसलें तैयार हैं और इन्हें मण्डियों तक पंहुचाने के लिये मुख्य सड़क मार्ग तथा सम्पर्क सड़कों की बहाली के कार्य युद्ध स्तर पर सुनिश्चित किये जाने चाहिए।
उन्होंने कहा कि शासन तथा प्रशासन बंद सड़कों, पेय जल योजनाओं तथा बाधित बिजली की आपूर्ति को सुचारू करने के लिए पूरी तन्मयता से कार्य कर रही है। उन्होंने लोगो का आह्वान किया कि वह बरसात के मौसम को ध्यान रखते हुए घरों मेे सुरक्षित रहें तथा अति आवश्यक कार्य के चलते ही बाहर निकलें या यात्रा करें ताकि जानमाल के नुकसान को कम किया जा सके।
इसके पश्चात उद्योग मंत्री ने लोक निर्माण गृह पांवटा साहिब में जन समस्याएं सुनी जिनमें अधिकांश का मौके पर ही निपटारा किया गया तथा शेष को संबन्धित विभागों को निराकरण के लिए प्रेषित किया।
इस अवसर पर विधायक पांवटा साहिब सुख राम चौधरी, एसडीएम गंुजीत सिंह चीमा, राष्ट्रीय सड़क तथा उच्च मार्ग मंत्रालय भारत सरकार (नॉर्थ) परियोजना निदेशक विवेक पंचाल, डीएसपी पांवटा मानवेंद्र ठाकुर, निदेशक राज्य सहकारी बैंक भारत भूषण मोहिल, डीएफओ पांवटा ऐश्वर्य राज, सदस्य सचिव उद्योग रचित शर्मा सहित लोक निर्माण विभाग के अीिायंता व अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।
.0.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *