यूपी के कबाड़ियों ने ट्रक ड्राइवर के साथ मिलकर किया सरिया चोरी….

जिला सिरमौर के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र कालाआम से सरिया ले जाने वाले ट्रक चालक के साथ मिलकर चंडीगढ़ के कबाड़ियों ने सरिया चोरी करने की घटना को अंजाम दिया। उत्तर प्रदेश के रहने वाले यह कबड्डी काफी समय से चंडीगढ़ में रह रहे हैं। कालाआम के जय भारत सरिया उद्योग से देश के विभिन्न राज्यों में सरिया सप्लाई करने वाले ट्रक चालक को आरोपियों ने अपने झांसे में लिया।

चालक लवप्रीत सिंह को इस बात का विश्वास दिलाया गया कि सरिया बेच कर उसे भी मोटी रकम दी जाएगी। 29 मार्च को कालाआम के जय भारत सरिया उद्योग से ट्रक लोड किया गया। उसके कुछ दूरी पर जाकर ट्रक का जीपीएस सिस्टम तोड़ दिया गया। ताकि ट्रक की लोकेशन का पता नहीं लग सके। फिर ट्रक चालक पंजाब के अमृतसर के रहने वाला 24 वर्षीय लवप्रीत सिंह, सरिया खरीददार एवम कबाड़ी उत्तर प्रदेश के लखनऊ के रहने वाले स्क्रैप डीलर 23 वर्षीय सूरज उर्फ बदलू व 32 वर्षीय नीरज निवासी अमेठी उत्तर प्रदेश ट्रक को जिला किन्नौर के भावनगर की जगह जीरकपुर के एक डंप यार्ड में पहुंचाया।

जहां पर ट्रक से चार टन सरिया उतारकर दिया गया। फिर ट्रक चालक भी ट्रक छोड़कर फरार हो गया। जब ट्रक मालिक को ट्रक के चालक द्वारा अचानक छोड़कर चले जाने की सूचना मिली, तो फिर उसने सरिया से लदे ट्रक को भावनगर पहुंचाया। भावनगर पहुंचकर सरिया डीलर ने ट्रक का वजन करवा लिया। तो चोरी की घटना का खुलासा हुआ। जिसकी शिकायत ट्रक मालिक ने पुलिस थाना कालाआम में दर्ज करवाई। पुलिस ने 24 घंटे के भीतर की ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ के बाद दोनों स्क्रैप डीलरों को भी हिरासत में लेकर गिरफ्तार कर लिया गया।

मंगलवार को तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से तीनों को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। उधर जिला सिरमौर के पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने ट्रक से सरिया चोर कर बचने के आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।