माकपा का खाता खुला, आप का नहीं, शिमला निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 21 वार्डों में उतारे थे उम्मीदवार

*शिमला नगर निगम चुनाव में माकपा ने खाता खुला है, जबकि आम आदमी पार्टी नगर निगम चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई है।*

*माकपा ने शिमला नगर निगम चुनाव में चार वार्डों पर अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे थे, जिसमें माकपा समरहील वार्ड से जीत हासिल कर नगर निगम चुनाव में खाता खोला है।*

लेकिन आम आदमी पार्टी खाता भी नहीं खोल पाई है। इससे पहले विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी को करारी हार मिली थी। अब शिमला नगर निगम के चुनाव में भी आम आदमी पार्टी के कई प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई है। शिमला नगर निगम चुनाव को लेकर पड़ोसी राज्य पंजाब सरकार के मंत्री की ड्यूटी भी नगर निगम चुनाव में लगाई गई थी। नगर निगम चुनाव को लेकर पार्टी के पदाधिकारियों ने कई अहम बैठके भी की। इसके बाद नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 21 वार्डों में अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारे थे। आप नेता जहां नगर निगम चुनाव को लेकर जीत के बड़े-बड़े दावे कर रहे थे, लेकिन गुुरुवार को घोषित हुए नगर निगम चुनाव के नतीजों में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी शिमला नगर निगम के 34 वार्डों में से एक भी वार्ड में जीत हासिल नहीं कर पाई है।
शिमला नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी ने वार्ड एक भराड़ी से शयाम लाल, वार्ड दो रूलदूभट्ठा अतुला सूद, वार्ड पांच समरहील से बाबू राम बाला जी, वार्ड आठ बालूगंज से राम गोपाल, वार्ड नौ कच्ची घाटी से सरिता, वार्ड 10 टूटीकंडी से रामलाल बिजलवान, वार्ड 12 फागली से धीरज चौहान, वार्ड 13 कृष्णा नगर से अनीता सबरवाल, वार्ड 15 लोअर बाजार से मीरा कुकरेजा, वार्ड 17 बैनमोर से अपूर्व, वार्ड 18 इंजन घर से सुधीर कुमार, वार्ड 22 शांती बिहार से हविंद्र सिंह, वार्ड 24 सांगटी से गुरनाम सिंह, वार्ड 25 से मल्याणा से बिमला देवी, वार्ड 26 पंथाघाटी से तरुण मिश्रा, वार्ड 27 कुसुम्पटी से संगीता, वार्ड 28 छोटा शिमला संजीव लाल, वार्ड 29 विकास नगर से सोनम पंवर, वार्ड 30 कंगनाधार से जीवन कुमार, वार्ड 32 न्यू शिमला से सत्या भरयाल, वार्ड 33 खलिनी से दलीप सिंह को चुनाव मैदान में उतार था, लेकिन शिमला में आप एक भी वार्ड पर जीत हासिल नहीं कर पाई। (एचडीएम)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *