महिला के पति ने अस्पताल पर इलाज में कोताही बरतने को लेकर गंभीर आरोप लगाए

सिविल अस्पताल एक बार फिर सुर्ख़ियों में है। गलत तरीके से इलाज करने के कारण महिला बुरी तरह लहूलुहान हो गई जिसके बाद महिला के पति ने अस्पताल पर इलाज में कोताही बरतने को लेकर गंभीर आरोप लगाए।
सोमवार देर रात रवि कुमार निवासी वार्ड नंबर 5, तेज बुखार के चलते अपनी पत्नी को लेकर पांवटा सिविल अस्पताल पहुंचा, मामला सांय तकरीबन 5 से 6 बजे के बीच का बताया जा रहा है। बता दें कि पहले तो आपातकालीन वार्ड में महिला को ऐसे बिस्तर पर लेटाया गया जिस पर पहले से ही मरीज लेटा हुआ था। उसके बाद नर्सिंग स्टाफ द्वारा कोताही बरतते हुए ग्लूकोज की सुई को बेतरतीब तरीके से लगा कर महिला को बुरी तरह से लहू लुहान कर दिया सिर्फ इतना ही नहीं रवि कुमार ने गलत तरीके से लगाए गए ग्लूकोस नीडल को लेकर डॉक्टर और नर्स से देखने के लिए गुहार लगाई लेकिन ना तो डॉक्टर मौके पर आए और न ही मरीज को देखने के लिए नर्स आई । रवि कुमार ने बताया कि कई बार डॉक्टर और नर्सों को बुलाने के बावजूद कोई भी देखने के लिए नहीं आया।
आरोप लगाते हुए रवि कुमार ने बताया कि हद तो तब हो गई जब सिविल अस्पताल के इंचार्ज डॉक्टर अमिताभ जैन को इस पूरे मामले की जानकारी दी गई लेकिन उन्होंने भी कोई कार्रवाई ना करके मामले को रफा दफा कर दिया।

बता दें कि सोमवार बुखार से तप्ती एक महिला को पांवटा सिविल अस्पताल तकरीबन 5 से 6 बजे के बीच लाया गया था इस दौरान 4 से 5 घंटे तक महिला आपातकालीन वार्ड में अन्य मरीज के साथ बिस्तर पर लेटाई गई और इलाज के दौरान नर्सिंग स्टाफ द्वारा कोताही बरती गई ।

बता दे की रात के करीब 11:30 बजे कुमार रवि कुमार अपनी पत्नी को बिना इलाज के ही अस्पताल से लेकर चले गए और प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया । रवि कुमार ने हाथ जोड़ते हुए वीडियो में बताया कि सिविल अस्पताल में सिर्फ कहने भर के लिए इलाज होता है उन्होंने गुहार लगाते हुए कहा कि अगर आपके परिवार में कोई बीमार है तो यहां बिल्कुल ना लाएं बल्कि किसी अच्छे अस्पताल में इलाज करवाएं।
उधर जब इस बारे में सिविल अस्पताल इंचार्ज डॉक्टर अमिताभ जैन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उस रात आपातकालीन वार्ड में काफी भीड़ थी मरीजों को ग्लूकोज और जरूरी दवाई देकर डिस्चार्ज किया जा रहा था इस दौरान संभव है कि एक बेड पर दो लोगों को लेटाया हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *