भारी बारिश व भूस्खलन से हुए नुकसान के मामलों का शीघ्र करें निपटारा -हर्षवर्धन चैहान

उद्योग मंत्री ने रोनहाट में सुनी लोगों की समस्याएं

नाहन, 27 अगस्त। उद्योग, संसदीय मामले एवं आयुष मंत्री हर्षवर्धन चैहान ने अपने शिलाई विधानसभा प्रवास के तीसरे दिन रविवार को लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह रोनहाट में इस क्षेत्र के लोगों की समस्यायें सुनी। इस मौके पर भारी बारिश व भूस्खलन और बाढ़ से प्रभावित लोगों ने उद्योग मंत्री से मिल कर उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। उद्योग मंत्री ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों की उपस्थिति में अधिकतर मामलों का मौके पर ही निराकरण किया और शेष समस्याओं को तुरंत निपटारे के लिए संबंधित विभागों को सौंप दिया।
उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चैहान ने भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन और बाढ़ प्रभावित लोगों से मिल कर प्रभावित परिवारों को सरकार और प्रशासन द्वारा प्रदान किये जा रहे मुआवजे एवं राहत सम्बन्धी जानकारी भी हासिल की। उन्होंने प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी पीड़ित एवं प्रभावित लोगों को प्रदेश सरकार द्वारा निर्धारित राहत मैन्युअल के अनुसार मुआवजा देना सुनिश्चित बनायें। उन्होंने कहा कि मुआवजा प्रदान करने के कार्य में किसी भी प्रकार की देरी न करें और नुकसान होने की सूचना मिलते ही तुरंत प्रभावित को मुआवजा प्रदान करने की प्रक्रिया आरम्भ की जाये।
उद्योग मंत्री ने इस दौरान रोनहाट क्षेत्र के ढाहर, जरबा जुनाली, पनोग, अजरोली, लानी बोराड़, कोटी बौंच, नया पंजोड़, हलाह, लोजा मानल, नैनीधार, जखांडो, धारवा, रास्त, शखोली और द्रबिल पंचायतों से आये लोगों की जन समस्यायें सुनी और अधिकारियों को इनके शीघ्र निपटारे के निर्देश दिए।
इस मौके पर गुरु कृपा नव युवक मंडल लोजा ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए उद्योग मंत्री को 11 हजार रुपए का चेक भेंट किया।
इससे पूर्व उद्योग मंत्री ने हाल ही में लानी बोराड़ के पास हुई एक सड़क दुघर्टना में लानी बोराड़ के डां रमेश भारद्वाज व जय राम और किणु गांव की साक्षी तथा कुछ दिन पहले बोराड गांव के ही रामलाल के बेटे क्यांश भारद्वाज के निधन पर उनके घर जाकर परिवारजनों से मिल कर शोक व्यक्त किया तथा शोक संतप्त परिवारजनों को सांत्वना दी और परिवारजनों को हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर एसडीएम शिलाई सुरेश सिंघा, कांग्रेस ब्लॉक समिति अध्यक्ष सीता राम, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग राजेश कुमार, बीडियो अजय सूद सहित विभिन्न पंचायतों के चुने हुए प्रतिनिधि व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
.0.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *