फिल्म स्पेशल 26 की तरह फर्जी अंडर कवर IPS अधिकारी कर रहा था काम हिमाचल में खाकी ने दबोचा

धर्मशाला के समीपवर्ती खनियारा में किराए के मकान(Rented House) में एक व्यक्ति फर्जी अंडर कवर आईपीएस(Under Cover IPS) अधिकारी बन कर रह रहा था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) का फर्जी आईडी कार्ड, पिस्टल का कवर, कार तथा बाइक भी बरामद की गई है। आरोपी की पहचान महाराष्ट्र के रहने वाले विवेक कुमार के तौर पर हुई है।
शुरुआती जानकारी के मुताबिक आरोपी आईपीएस अधिकारी बनकर खनियारा व धर्मशाला क्षेत्र में नकली रेड (Fake Raid) करता था। वो केवल चरस बेचने वालों को ही निशाना बनाता था। चरस लेने के बाद उन्हें छोड़ देता था। चरस का इस्तेमाल खुद भी करता था साथ ही बेचता भी था। शुरू में वो बाइक पर इस काम को अंजाम देता था और 3 माह पूर्व वह गुजरात नंबर की कार लाया था। उसने कार के दोनों ओर भारत सरकार लिखवाया था और नकली आईडी कार्ड कार के अंदर लटकाया हुआ था
अक्षय वालिया निवासी गाहलियां ने शिकायत दर्ज करवाई कि आरोपी ने डिलीवरी ब्वॉय बनकर बर्गर कंपनी में नौकरी प्राप्त की। इसके बाद किचन में पिस्टल का कवर लेकर पहुंचा और खुद को वर्ष 2016 बैच का एनसीबी(NCB) अधिकारी बताना शुरू कर दिया, साथ ही कंपनी में काम करने आने के दौरान वह एक वॉकी-टॉकी भी साथ लाता था, जिस पर वह बात करता था। कंपनी के मालिक को आरोपी पर शक हो गया था। रविवार को आरोपी को दुकान के बाहर देखकर मालिक ने पुलिस को सूचना दी।
सूचना मिलते ही पुलिस ने रणनीति के तहत सिविल ड्रेस में कुछ जवान उसके कमरे में भेजे तो वह उनके साथ बहस करने लगा। इसी बीच अन्य जवान भी मौके पर पहुंच गए। उसके कमरे से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के सदस्य होने का नकली आईडी कार्ड, एक पिस्टल का कवर मिला, जिन्हें कब्जे में लिया गया है। वहीं आरोपी से एक बाइक और एक कार बरामद की गई इै। आरोपी ने कार पर भारत सरकार लिखवा रखा था। वहीं मौके पर नकली वॉकी-टॉकी भी बरामद किया गया है।
आरोपी ने अपने साथ अन्य कुछ युवकों को भी मिला लिया था जोकि इस कार्य में उसका सहयोग करते थे। वहीं आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद उसके कमरे की तलाशी जारी है। संभावना जताई जा रही है कि मामले में कुछ और तथ्य भी सामने आएंगे। उधर, एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि आरोपी विवेक को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा उसके एक साथी के घर की भी तलाशी ली जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *