*पांवटा साहिब में संपन्न हुआ स्वाबलंबी भारत का कार्यक्रम: अभाविप*

पांवटा साहिब में आत्मनिर्भर बनने हेतु हुई
अ.भा.वि.प का कार्यक्रम
आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला सिरमौर द्वारा पांवटा साहिब कॉलेज में उद्यमिता पखवाड़ा के अंतर्गत “स्वावलंबी भारत निर्माण में छात्रों एवं युवाओं की भूमिका” पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें की मुख्य अतिथि प्रांत संगठन मंत्री भारत विकास परिषद नीरज गोयल जी मुख्य वक्ता एबीवीपी प्रांत मंत्री आकाश नेगी जी उपस्थित रहे जिसमें की पांवटा साहिब कॉलेज के सभी छात्रों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया व अपने वक्तव्य में नीरज गोयल जी ने कहा कि स्वावलंबी भारत अभियान के तहत युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्हें कौशल विकास, स्वावलंबन, स्वतः जागरण पर गांव, शहर, स्कूलों में युवाओं के मध्य स्वतः जाग्रत करने की दिशा में काम कर रहा है।
आकाश नेगी जी ने बताया की अ.भा. वि. प. देश के साथ साथ प्रदेश के प्रत्येक शिक्षण संस्थान के अंदर इस प्रकार के संगोष्ठी /कार्यक्रमों के माध्यम के छात्रों को स्वावलंबन व आत्मनिर्भरता की ओर जाने के लिए प्रेरित कर रही है अपने वक्तव्य में उन्होंने बताया की किस प्रकार के भारत दुनिया का सबसे युवा देश होने के कारण पूरे विश्व की नजरे आज के समय भारत की ओर है यह समय भारत का समय है और भारत इस समय में अपने साथ साथ पूरे विश्व कल्याण के लिया कार्य कर रहा । आज भारत विश्व से लेने वाला नहीं अपितु पूरे विश्व को देने वाला देश बना है
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भारत के स्वत्व जागरण व आत्मनिर्भरता हेतु सदैव प्रयास किया है। अपने स्थापना काल से ही भारतीय युवाओं के मन में स्वावलम्बन की धारा को प्रवाहित करने में अभाविप की महती भूमिका रही है। युवाशक्ति की सम्पदा से सर्वाधिक सम्पन्न देश होने के कारण समृद्ध व स्वावलंबी भारत निर्माण हेतु हम सब युवाओं की सहभागिता अत्यंत आवश्यक व महत्वपूर्ण है। अभाविप देशभर के युवाओं से आह्वान करती हैं कि भारत को फिर से विश्व गुरु बनाने के लिए शिक्षा के साथ समाज व राष्ट्र को समय दें इस मौके पर सैकड़ों विद्यार्थी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।
जारीकर्ता
अभी ठाकुर
जिला संयोजक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *