जोड़ प्रत्यारोपण विभाग द्वारा जाँच एवं परामर्श शिविर का आयोजन श्री साई अस्पताल नाहन में लोगों के जोड़ो की की गयी जाँच

जोड़ प्रत्यारोपण विभाग द्वारा जाँच एवं परामर्श शिविर का आयोजन
श्री साई अस्पताल नाहन में लोगों के जोड़ो की की गयी जाँच

श्री साई अस्पताल नाहन के जोड़ प्रत्यारोपण विभाग दवारा जिला सिरमौर के जोड़ों के दर्द से परेशान मरीजों के लिए अस्पताल परिसर में निशुक्ल जाँच एवं परामर्श दो दिवसीय शिविर का आयोजन रविवार एवं सोमवार को किया गया । शिविर में अनुभवी चिकित्सकों की टीम द्वारा मरीजों की निशुल्क जाँच की गई साथ ही परामर्श भी दिया गया।
हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ पी एस एन प्रसाद एवं फ़िज़ियोथेरेपिस्ट डॉ अनामिका शर्मा की टीम दवारा मरीजों के जोड़ सम्बंधित परेशानियों को जांचा गया व जिन मरीजों को जोड़ प्रत्यारोपण की आवशयकता देखी गयी उनका सही मार्ग दर्शन किया गया। डॉ अनामिका शर्मा ने बताया की श्री साई अस्पताल में जोड़ प्रत्यारोपण विभाग में बहुत से सफलता पूर्वक जोड़ प्रत्यारोपण किये है। उन्होंने बताया की अस्पताल में सभी प्रकार की आधुनिक उपकरण , अनुभवी सर्जन की टीम एवं आधुनिक प्री एवं पोस्ट सर्जरी केयर की सुविधाएं उपलब्ध है।
अधिक जानकारी देते हुए श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स के निदेशक डॉ दिनेश बेदी ने बताया की अस्पताल के जोड़ प्रत्यारोपण विभाग में चिकित्सकों , सर्जन , फ़िज़ियोथेरेपिस्ट का पैनल है जो मरीज का सही मार्ग दर्शन करती है। मरीज को उनके जोड़ो के स्वास्थ्य की , पूर्ण देखभाल की , साथ ही जोड़ प्रत्यारोपण से जुडी भ्रन्तिओं को दूर करने के लिए जानकारी दी गयी ।
इस शिविर में हड्डी रोग एवं जोड़ प्रत्यारोपण विशेषज्ञों की टीम एवं फ़िज़ियोथेरेपिस्ट की टीम ने मरीजों के जोड़ो सम्बंधित दिक्कतों के प्रति सही मार्गदर्शन किया । साथ ही डॉ दिनेश बेदी ने बताया की श्री साई अस्पताल नाहन का उदेशय है की जिला सिरमौर की मरीजों को उच्चस्तरीय मेडिकल सुविधाए उनकी अपने शहर में उपलब्ध करवाइ जाये। इसके के चलते अस्पताल में सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध है। हिम केयर , आयुष्मान कार्ड पर मुफ्त इलाज की सुविधा , साथ ही अस्पताल विभिन्न इन्शुरन्स कंपनी से कैश लेस इलाज के लिए अधिकृत है और हिमाचल सरकार के कर्मचारिओं एवं उनके आश्रितों के लिए रिबरसमेंट की सुविधा भी अस्पताल में उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *