चीन से तिब्बत में मानवाधिकारों के हनन पर ध्यान देने और हमारी सांस्कृतिक पहचान को नष्ट करने वाली प्रथाओं को समाप्त करने की मांग

क्षेत्रीय तिब्बती युवा कांग्रेस और पांवटा साहिब और पुरुवाला के क्षेत्रीय तिब्बती महिला संघ 8 सितंबर, 2023 को सुबह 10 बजे भूपपुर ( एन. एच 72) रोड से बद्रीपुर, वाई-पॉइंट और मुख्य बाजार होते हुए एसडीएम कार्यालय तक एक शांतिपूर्ण विरोध रैली का आयोजन करेंगे। पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना भारत म(दिल्ली) में आयोजित जी20 शिखर सम्मेलन में भाग ले रहा है। हम भारत द्वारा नई दिल्ली में जी20 बैठक की मेजबानी करने से खुश हैं और इसकी स्पष्ट सफलता की कामना करते हैं। हम इस आशा में दृढ़ हैं कि भारत वैश्विक मंच पर स्वतंत्रता, न्याय, समानता और शांति के सिद्धांतों का समर्थन करेगा। हम सभी प्रतिभागियों और हितधारकों को आश्वस्त करते हैं कि हम शांति के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस प्रतिष्ठित आयोजन के दौरान गड़बड़ी पैदा करने का हमारा कोई इरादा नहीं है।

हमारी माँग है :-

1) हम भारत के प्रधान मंत्री और विश्व नेताओं से जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान चीन तिब्बत मुद्दे को प्राथमिकता देने की अपील करते हैं। 2) हम चीन से तिब्बत में मानवाधिकारों के हनन पर ध्यान देने और हमारी सांस्कृतिक पहचान को नष्ट करने वाली प्रथाओं को समाप्त करने की मांग करते हैं।

3) हम चीन तिब्बत संघर्ष को हल करने में वैश्विक एकजुटता चाहते हैं और तिब्बत

और उसके लोगों के सामने आने वाली गंभीर चुनौतियों से निपटने में एकता को प्रोत्साहित करते हैं।

भोड ग्यालो! स्वतंत्र तिब्बत !

अध्यक्ष

अध्यक्ष

श्री छेरिंग लेंचिक

श्री छेरिंग गावा

क्षेत्रीय तिब्बती युवा कांग्रेस

क्षेत्रीय तिब्बती युवा कांग्रेस

पांवटा साहिब

पुरुवाला

अध्यक्ष

श्रीमती पेमा

अध्यक्ष

श्रीमती यांग्ला

क्षेत्रीय तिब्बती महिला संगठन

पांवटा साहिब

क्षेत्रीय तिब्बती महिला संगठन

पुरुवाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *