वाहन पर BH Series Number Plate लगाना अनिवार्य-जानिए किन वाहनों के लिए जरूरी है यह नंबर प्लेट

वाहन पर BH Series Number Plate लगाना अनिवार्य-जानिए किन वाहनों के लिए जरूरी है यह नंबर प्लेट |वाहन पर BH Series Number Plate लगाना अनिवार्य, भारत में BH Series Number Plate का फायदा कौन व्यक्ति उठा सकता है, केंद्र सरकार ने BH Series Number Plate को Launch किया था, कैसी होती है BH Series Number Plate?जैसे-जैसे समय बीता जा रहा है, तो इसी के साथ-साथ परिवहन से संबंधित भी नए नियम बनाए जा रहे हैं ताकि लोगों के लिए आसानी हो सकें। पिछले साल ही केंद्र सरकार के द्वारा BH Series Number Plate को Launch किया गया था।

BH Series का मतलब Bharat Series होता हैं। दरअसल यह नया नियम उन लोगों के लिए लाया गया हैं जो कि देश के विभिन्न शहरों में नौकरी के लिए जाते हैं। या फिर जिन कर्मचारियों की ट्रांसफर बार-बार एक राज्य से दूसरे राज्य में होती रहती हैं।अब से पहले जब लोगों को एक राज्य से दूसरे राज्य में शिफ्ट होना पड़ता था, तो उन्हें अपने वाहनों की वजह से भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था।
BH Series Number Plate आ जाने के पश्चात इस प्रकार के लोगों की परेशानी का हल निकल आया हैं, क्योंकि इस प्रकार के लोगों के लिए यह Number Plate काफी ज्यादा फायदेमंद हुई हैं। आगे हम आपको BH Series Number Plate के बारे में संपूर्ण जानकारी देते हैं।
आपको पता ही होगा कि जब कोई कर्मचारी एक राज्य से दूसरे राज्य में ट्रांसफर होता हैं, तो वह मोटर वाहन अधिनियम की धारा 47 के तहत अपने वाहन को 12 महीनों से ज्यादा किसी दूसरे राज्य में नहीं चला सकता हैं। इसलिए उस व्यक्ति को अपना वाहन ट्रांसफर करवाना पड़ता था जिस वजह से उसका काफी खर्चा भी होता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *