पूरुवाला में छाया पीने के पानी का संकट, चार-पांच दिनों से ग्रामीण परेशान..

जिला सिरमौर के पांवटा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली डोबरी सालवाला के वार्ड नम्बर 6 के पुरुवाला गांव में पीने का पानी संकट छाया हुआ है।

एक तरफ जहां भीषण गर्मी तेज लू ने लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है। तो वहीं दूसरी ओर गांव के लोगों को पीने का पानी नसीब नहीं हो रहा है।

आपको बता दे कि गांव में दो दर्जन से अधिक ट्वेल लगे हुए हैं लेकिन जल शक्ति विभाग हर घर नल हर घर जल स्कीम के तहत की पाइपलाइन तो बिछाई गई लेकिन उसे पाइपलाइन में जल शक्ति विभाग पानी मुहैया करवाने में असमर्थ नजर आया।

ज्ञात रहे कि कई बार खबरें भी प्रकाशित की गई खबरें प्रकाशित करने के बाद प्रशासन हरकत में आया और एक बोरवेल में जल शक्ति विभाग पूरुवाला के द्वारा 5 इंची बोर में 2 इंच की मोटर डालकर पूरे गांव को पानी महिया करवा रहे हैं हर रोज सुबह शाम आधे से एक घंटा तक मोटर चलाई जाती है जिससे पीने के पानी ही गुजारा चल पाता है ।

पिछले चार-पांच दिनों से लोग काफी परेशान है लोगों को हाथों में बाल्टी लेकर पानी ढोना को मजबूर है। जिसके कारण आईपीएच विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में रोष है।

उधर जब आईपीएस विभाग के सहायक अभियंता देवानंद से बात की गई तो उन्होंने कहा हमारे संज्ञान में मामला आया है जल्द ही की रिपेयर करके जनता तक पानी पहुंचा दिया जाएगा।