खतरे में है नौनिहालों का भविष्य आंगनवाड़ी केंद्र की हालत खस्ता

भगानी आंगनवाड़ी केंद्र की हालत जर्जर पूर्व प्रधान ने उठाए सवाल

दीवारें और फर्श टूटा फूटा नौनिहालों को हो रही है परेशानी।

प्रदेश सरकार शिक्षा संस्थानों में बेहतरीन सुविधा प्रदान करने के लिए बड़ी-बड़ी बातें कर रही है लेकिन धरातल पर यह सारी बातें बोनी साबित हो रही है दरअसल ऊर्जा मंत्री के ग्रह विधानसभा क्षेत्र के भगानी आंगनबाड़ी केंद्र की तस्वीरें देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे कि कैसे नौनिहाल इस खतरनाक बिल्डिंग में रहते हैं बता दें कि जर्जर भवन में आंगनबाड़ी केन्द्र संचालित है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। क्योंकि केन्द्र पर छोटे-छोटे बच्चे आते हैं जिनको संभालना मुश्किल हो रहा है। बताया गया है कि आंगनबाड़ी केन्द्र की फर्स टूट गई है। विभाग को इसकी जानकारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा दी गई है, लेकिन कमरों की मरम्मत नहीं कराई जा रही है।

आंगनबाड़ी केन्द्र भगानी की हालत खस्ताहाल है। भवन की दीवारें पर दरारे आ गई है फर्स्ट उखड़ना शुरू हो गया है छत बारिश के दिनों में टपकता है सच कहें तो भवन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है। यहां छोटे-छोटे बच्चे पढने के लिए पहुंचते हैं।

यह सारी बातें भगानी के पूर्व पंचायत प्रधान ने कही उन्होंने बताया कि भवन की हालत जर्जर हो गई है छोटे बच्चों को संभालना मुश्किल हो रहा है। भवन क्षतिग्रस्त होने से कभी भी दुर्घटना हो सकती है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि या तो आंगनबाड़ी केन्द्र यहां से हटा दिया जाए या फिर भवन की मरम्मत करा दी जाए, जिससे बच्चों को समस्या न हो।

आंगनबाड़ी केंद्र में लगभग कई दर्जन बच्चे आते हैं। जबकि वैसे भी कुछ बच्चे पोषण आहार और मध्यान्ह भोजन लेने आ जाते हैं। आंगनबाड़ी भवन क्षतिग्रस्त हैं, जिसकी जानकारी पंचायत एवं महिला बाल विकास विभाग दी गई है। लेकिन मरम्मत नहीं कराई जा रही है।

बाईट पृथ्वी सिंह प्रधान भगानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *