जिला परिषद सदस्यों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब समय पर और स्पष्ट देना सुनिश्चित करें अधिकारी – सीमा कन्याल

जिला परिषद की बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों के विरुद्ध होगी कार्यवाही

नाहन 10 मार्च – जिला परिषद सिरमौर की त्रैमासिक बैठक जिला परिषद अध्यक्ष सिरमौर सीमा कन्याल की अध्यक्षता में आज यहां जिला परिषद भवन में आयोजित की गई जिसमें उन्होंने विभागों को जिला परिषद सदस्यों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब समय पर और स्पष्ट देने के निर्देश दिए।
जिला परिषद अध्यक्ष ने बताया कि अभी भी कुछ अधिकारी जिला परिषद की बैठक में स्वयं उपस्थित न होकर अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को बैठक में भेज रहे हैं जिन्हें पूरी जानकारी नहीं होती जिससे समय की बर्बादी के साथ-साथ बैठक की कार्यवाही भी पूरी नहीं हो पाती। उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारियों को नोटिस जारी किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त, उन्होंने अधिकारियों को बैठक में लिए गए निणर्यों पर गभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए।
उन्होंने लोक निमार्ण विभाग को जिला में चल रहे सड़क निमार्ण व मुरमम्त व रख-रखाव के कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने और समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभाग के वरिष्ठ अधिकारी स्वयं जाकर विकास कार्यों की गुणवत्ता जांचे। उन्होंने जल शक्ति विभाग को जल जीवन मिशन के तहत दिए जा रहे पानी के कनेक्शन को बिना किसी भेदभाव के सभी को उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त जलशक्ति विभाग निर्धारित समय पर पर्याप्त मात्रा में जलापूर्ति उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।
सीमा कन्याल ने क्षेत्रीय प्रबंधक, हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम नाहन को बस सुविधा को और बेहतर बनाने तथा जनता की मांग अनुसार नए रूट शुरू करने के भी निर्देश दिए।
बैठक में सचिव जिला परिषद एवं जिला पंचायत अधिकारी अंचित डोगरा ने क्रमवार मदों को प्रस्तुत किया जिनमें अधिकतर जल शक्ति, लोक निर्माण व शिक्षा विभाग से संबंधित थे।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सोनाक्षी सिंह तोमर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को विकास कार्यों के लिए अतिरिक्त बजट की मांग को समय पर भेजने के निर्देश दिए ताकि वह उन्हें अपने कार्यालय के माध्यम से प्रदेश सरकार के समक्ष प्रस्तुत कर सकें।
इस अवसर पर सभी जिला परिषद सदस्यों के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *