रक्तदान दिवस पर मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माजरा में आयोजित

अंतरराष्ट्रीय रक्तदान दिवस पर मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माजरा में आयोजित किया गया रक्त दान शिविर

*हेमंत शर्मा ने 5 वी बार एवं मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था के संचालक डॉ अनुराग गुप्ता ने 23 वीं बार किया रक्तदान*

अंतरराष्ट्रीय रक्तदान दिवस पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माजरा में एनएसएस छात्रों के जागरूकता हेतु मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था के तत्वधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें जिला सिरमौर ब्लड बैंक की टीम के द्वारा रक्त दान एकत्रित किया गया एन‌एस‌एस प्रभारी बाबू राम शर्मा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय रक्तदान दिवस पर एन एस एस वालिंटियर के जागरूकता के लिर मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

14 जून सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक माजरा स्कूल में 31 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया ।

इस मौके पर एन‌एस‌एस स्वयंसेवियों द्वारा पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता करवाई गई जिसमें पायल और शिवानी प्रथम,आंचल ओर आतिका द्वितीय,सोबिया,मारिया एवं सलोनी तृतीय स्थान पर रही।

वही एन एस एस वालिंटियर अंबिका तिवारी ने बच्चों को विश्व रक्तदान दिवस पर जागरूक किया तथा स्वयंसेवियों को शपथ दिलाई कि हम प्रयास करेंगे कि रक्त की कमी के कारण हमारे आसपास किसी की जान ना जाए।

मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था के संचालक अनुराग गुप्ता, पुष्पा खंडूजा, नीरज बंसल ने कहा कि भारत में रक्त की भारी आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए इस कैंप का आयोजन किया गया है तथा वह अपने सभी परिवार के सदस्यों व रिश्तेदारों सहयोगियों व जनता के सहयोग से इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया।
डॉ अनुराग गुप्ता ने कहा कि जब भी किसी को रक्त की आवश्यकता होगी वह जाति धर्म के भेदभाव से मुक्त बिना किसी लालच के अपने खर्चे पर भी दान करेंगे।

माजरा स्कूल वाइस प्रिंसिपल ममता चौधरी ,
एन सी सी प्रभारी अनिता व एन एस एस प्रभारी बाबू राम शर्मा व स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष विवेक गुप्ता व एन एस एस वालिंटियर व रक्तदाताओं तथा डॉ वाई एस परमार मेडिकल कालेज ब्लड बैंक टीम का इस कैंप को सफल बनाने में विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *