जनता को बेहतर इलाज देना सरकार की पेहली प्रथमिकता–असग़र अली

हिमाचल प्रदेश का सीमा द्वार पांवटा विधानसभा में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जल्द ही दौरा करेंगे। जिस दौरान वह यहां ट्रामा सेंटर की शुरुआत के साथ-साथ अन्य कई जनहित घोषणाएं भी करेंगे।

यह बात पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता असगर अली ने कही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लगातार प्रदेश में आपदा को लेकर हर जगह स्वयं पहुंच कर जायजा ले रहे हैं, जिससे पीड़ित लोगों को अधिक से अधिक राहत दी जा सके।

उन्होंने कहा कि सीएम ने सिरमौर के भी आपदा पीड़ित लोगों के परिजनों व ग्रामीण लोगों से मुलाकात कर उन्हें राहत सामग्री व नगदी के रूप में सहायता मौके पर दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगभग 10 हज़ार करोड़ का नुकसान इस प्राकृतिक आपदा के कारण हुआ है।

जिससे पूरा प्रदेश त्राहिमाम है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के खास सहयोग से ही पांवटा अस्पताल को 4 डॉक्टर मिले हैं, जिनमें से तीन (एमडी, सर्जन व एनेस्थीसिया) के डॉक्टरों की तैनाती हो चुकी है, जबकि अल्ट्रासाउंड का डॉक्टर शीघ्र ही जॉइनिंग करने वाला है। इससे महिला रोग से संबंधित सारा इलाज यही उपलब्ध होगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकाल में जहां पांवटा अस्पताल के डॉक्टरों की नियुक्ति व अल्ट्रासाउंड व अन्य सुविधाओं को लेकर धरना प्रदर्शन होते थे, वहीं अब कांग्रेस राज में सभी के सभी टेस्ट अस्पताल के अंदर ही होते हैं। साथ ही डॉक्टरों को जेनेरिक दवाइयां लिखने की भी सख्त हिदायत दी गई है ताकि लोगों को सस्ती दरों पर दवाइयां उपलब्ध हो सके।

उन्होंने कहा कि उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान भी लगातार जिला सिरमौर पर निगरानी बनाए हुए हैं। वह बार-बार आपदा पीड़ित व अन्य मौके पर पहुंच रहे हैं व लोगों की समस्याएं मौके पर ही निपटा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने पांवटा साहिब के लिए 350 करोड़ की सौगात दी है। जिसमें 200 करोड़ पुल निर्माण के लिए व डेढ़ सौ करोड़ अन्य सड़कों के लिए जारी किए गए हैं। जिसकी डीपीआर तैयार हो रही है।

इस मौके पर उनके सहयोगी संदीप बत्रा.बलराज चौधरी. सागर राठी.पंजाब सिंह.समसुद्दीन.हरदेव सिंह. हिमांशु परवाल.जयप्रकाश.अमित कुमार आदि मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *