अजय सोलंकी ने 28 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन ऑडिटोरियम का निरीक्षण किया

मैडिकल कॉलेज के भवन का निर्माण कार्य जल्द होगा आरम्भ

नाहन, 11 अप्रैल। विधायक अजय सोलंकी ने मंगलवार को नाहन में करीब 28 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन इनडोर ऑडिटोरियम के निर्माण कार्य का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इस महत्वपूर्ण भवन के निर्माण कार्य को निर्धारित समयावधि के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए ताकि इसे जनसमर्पित किया जा सके।
अजय सोलंकी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इस ऑडिटोरियम की सितम्बर 2017 में आधारशिला रखी थी। उन्होंने कहा कि इस ऑडिटोरियम का निर्माण सिरमौर जिला में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने और लोक कलाकारों एवं साहित्यकारों की सुविधा के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस ऑडिटोरियम के बनने से सिरमौर सहित आसपास के क्षेत्र में सांस्कृतिक गतिविधियों से जुड़े कलाकारों और रचनाकारों को लाभ मिलेगा।
उन्होंने मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत में बताया कि डा. यशवंत सिंह परमार मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, सिरमौर क्षेत्र के लिए बहुत ही लाभकारी है और दूरदराज के क्षेत्र से आने वाले लोगों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य को पुनः आरम्भ करने के लिए रि-टेंडरिंग प्रक्रिया आरम्भ की जा रही है।
अजय सोलंकी ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खु के नेतृत्व मे ंप्रदेश सरकार का ध्येय है आम जन को बेहतर सुविधायें उपलब्ध करवाना है। इसी दिशा में शीघ्र ही मैडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य पूर्ण कर जनता को समर्पित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कोविड के लगातार बढ़ते मामलों से निपटने के लिए हर प्रकार के प्रयास किये जाएंगे और सारी सुविधायें उपलब्ध करवाई जाएंगी।
इस दौरान उनके साथ एसडीएम नाहन रजनेश कुमार, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण अरविंद शर्मा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण दिनकर शर्मा, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता रूपेन्द्र ठाकुर, कांग्रेस मंडल अध्यक्ष ज्ञान चौधरी, कांग्रेस जिला महासचिव नरेन्द्र तोमर व अन्य अधिकारी व पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

-0-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *