भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट करके हत्यारे को तीन महीने में सजा देने की मांग

मनोहर हत्याकांड में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने की हत्यारों को तीन महीने में सजा देने की मांग
हिमाचल के चंबा में हुआ मनोहर हत्याकांड लगातार जोर पकड़ता जा रहा है। जहां हिंदू संगठनों ने चंबा में धरना दे रखा है और आरोपियों को तत्काल सजा देने की मांग कर रहे है। वही अब इस मामले में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद भी कूद गए है। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट करके हत्यारे को तीन महीने में सजा देने की मांग की है।

उन्होंने लिखा है कि हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के सलूणी में मनोहर नामी एक दलित युवक की हत्या का मामला सामने आया है। कहा जा रहा है कि मनोहर का समुदाय विशेष की युवती के साथ प्रेम प्रसंग था, जिससे नाराज़ युवती के घर वालों ने मनोहर की बेरहमी से हत्या कर दी। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि मैं @SukhuSukhvinder जी से मांग करता हूं कि हत्यारोपी बचने नहीं चाहिए, उन्हें सख्त से सख्त सज़ा दिलाएं। साथ ही इस तरह के मामलों के लिए अदालत को एक अलग बैंच बनानी चाहिए, जिसमें तीन माह के भीतर दोषियों को सज़ा मिले।

आपको बता दें कि मनोहर के हत्या के बाद उसके शव के 8 टुकड़े किए गए। फिर उन टुकड़ों को एक बोरे में बंद करके नाले में फेंक दिया था। बेरहमी से हुई इस हत्या की वारदात के बाद पूरे चंबा जिले में भय का माहौल है.

जानकारी के मुताबिक मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, मनोहर का एक मुस्लिम लड़की के साथ अफेयर चल रहा था। लड़की के परिवार वालों को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने इसका विरोध किया। लड़की को भी कहा कि वह मनोहर से दूर रहे। आरोप है कि लड़की के भाइयों ने ही मनोहर की हत्या की है। हत्या करने के बाद उन्होंने मनोहर के शरीर के 8 टुकड़े किए। बाद में इन टुकड़ों को बोरी में बंद कर दिया और नाले में फेंक दिया था।

6 दिन से था मनोहर लापता

पुलिस के मुताबिक, 6 दिन पहले मनोहर किसी काम के सिलसिले में घर से निकला था. जब वह घर नहीं लौटा तो परिजनों ने थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई. पुलिस अभी जांच कर ही रही थी कि इसी बीच कुछ लोग 9 जून को थरौली गांव के पास एक नाले से गुजर रहे थे. तभी उन्हें बदबू आई तो देखा कि नाले में एक बोरी पड़ी हुई है.

तीन आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने जब बोरी को खोला तो उसमें युवक की लाश 8 टुकड़ों में कटी हुई पड़ी थी. पता चला ये लाश मनोहर की ही है. घर वालों को इसकी सूचना दी गई. उन्होंने हत्या के पीछे तीन लोगों का नाम लिया. चंबा के एसपी अभिषेक यादव ने बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है. मामले में जांच जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *