चुनाव से डरे कांग्रेसी, जयराम का तंज, सता रहा हार का डर

नेता प्रतिपक्ष का तंज, नेताओं को सता रहा हार का डर

नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस समय कांग्रेसी के नेता चुनाव लडऩे में कोई रुचि ही नहीं दिखा रहे हैं। कांग्रेस से जिसका भी नाम मीडिया के माध्यम से भी बाहर आता है।*

वह भागा-भागा दिल्ली जाता है और कोई न कोई कारण देकर चुनाव लडऩे से मना कर देता है और दो-तीन नाम और सुझाकर वापस आ जाता है। इससे यह साफ है कि कांग्रेस नेताओं को अपनी करारी हार साफ दिखाई दे रही है, क्योंकि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार में सिर्फ लोगों को दु:ख देने के कार्य किए हैं। वह गुरुवार को डलहौजी हल्के सुंडला में पन्ना प्रमुख सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। जयराम ठाकुर ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश में राजनीति की अलग पहचान बनाई है। जो वह कहते हैं, वह निर्धारित समय में पूरी पारदर्शिता के साथ हासिल करते हैं। इस बार उन्होंने भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य रखा है। समूचा देश इस बात पर भरोसा कर रहा है कि निर्धारित समय में इस लक्ष्य को हासिल भी कर लेंगे, क्योंकि यह मोदी की गारंटी हैं।
इसके विपरीत विपक्ष में दूर तक कोई ऐसे नेता नहीं हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि एक तरफ नरेंद्र मोदी हैं, जो देश को विकसित करने के विजन के साथ आगे बढ़ रहे हैं, जबकि इंडिया एलायंस के नेता अपने परिवार का विकास सोच रहे हैं। इसके विपरीत भाजपा ने देश ने विकास को चुना है और परिवारवाद को पूरी तरह नकार दिया है। दुनिया की बड़ी-बड़ी वित्तीय संस्थाएं कह रही हैं कि नरेंद्र मोदी ने दस वर्ष के कार्यकाल में विकास के जो काम किए हैं, वे किसी मैजिक से कम नहीं हैं। ऐसे में लोकसभा का यह चुनाव देश के लिए नेतृत्व तय करने का चुनाव है।