पंजाब नेशनल बैंक के 130 वाँ स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

मंडल कार्यालय सोलन द्वारा आज पंजाब नेशनल बैंक के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर निगमित सामाजिक उत्तरदायित्त्व के तहत हिमगिरि बाल कल्याण अनाथालय आश्रम, शिल्ली के बच्चों के लिए भोजन सामग्री एवं बैडशीट वितरित किए गए। यह जानकारी मण्डल प्रमुख दया नन्द कर्दम ने दी।
दया नन्द कर्दम ने बताया कि देश का सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा बैंक पंजाब नेशनल बैंक अपना 130वां स्थापना दिवस पूरे भारत वर्ष में मना रहा है। बैंक की स्थापना भारत के स्वतंत्रता सेनानी एवं पंजाब केसरी लाला लाजपत राय द्वारा 12 अप्रैल, 1895 में प्रथम स्वदेशी बैंक के रूप में लाहौर में की गई। आज बैंक की 12,248 शाखाएं अपने 18 करोड़ से अधिक ग्राहकों के साथ और मजबूती से जुड़ने के संकल्प के साथ आगे बढ़ने के लिए दृढ़ निश्चयी हैं। पंजाब नेशनल बैंक आज के समय डिजिटलाइज़ेशन में अग्रणी भूमिका निभा रहा है।
इस अवसर पर मण्डल प्रमुख ने आश्रम के बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी एवं भविष्य में भी बैंक के माध्यम से सामाजिक कल्याण में योगदान देने का आश्वासन दिया। बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों ने लोगों को सुलभ बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए निष्ठापूर्वक एवं ईमानदारी से कार्य करने की शपथ भी ग्रहण की।
इसके अतिरिक्त मण्डल की विभिन्न शाखाओं में स्वच्छता अभियान, ग्राहक सम्मेलन आदि का आयोजन कर स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर ग्राहकों, वरिष्ठ नागरिकों एवं पंजाब नेशनल बैंक के सभी स्टाफ द्वारा बढ़-चढ़कर भाग लिया।
इस अवसर पर उप मण्डल प्रमुख रविन्द्र सिंह एवं मुख्य प्रबन्धक सुरेन्द्र ठाकुर भी उपस्थित थे।