धारटी_को_25करोड़_की_पेयजल_योजना_की_सौगात

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार ने नाहन विधानसभा क्षेत्र के धारटी के इलाके को ब़ड़ी सौगात दी है। धारटी क्षेत्र की दूसरे चरण की पेयजल योजना के लिए 25 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है, इस योजना के कार्यान्वयन के लिए टेंडर आमंत्रित किए गए हैं।
★ भाजपा सरकार में धारटी के क्षेत्र के पेयजल संकट को दूर करने के प्रथम प्रयास के कामयाब होने के बाद अब दूसरा प्रयास शुरू किया गया है। पहले प्रयास में गिरि नदी में एक बोरवैल लगार कर चार इंच पानी उठाया गया। इस पानी को नैहली धीड़ा, पंजाहल, धगेड़ा, नवनी व देवका पुडला पंचायतों के सभी टैंकों में डाला गया व सेन की सेर और बनेठी के कुछ हिस्से को भी इसमें शामिल किया गया।
★ दूसरे चरण में 25 करोड़ रुपये की लागत से 2 टयूबवैल गिरि नदी में लगाए जा रहे है। आठ इंच पानी इन टयूबवैल से उठाया जाएगा। इस पानी को नेहली धीड़ा, धगेड़ा, पंजाहल, नवनी देवका पुड़ला, के अलावा रामा धौण का कुछ, बनेठी और सैन की सैर के कुछ भाग को पेयजल की आपूर्ति की जाएगी।
★ इस योजना में लगभग 10 कि.मी. की राइजिंग मैन बनेगी, 27 नये वाटर सप्लाई टैंक बनेंगे व लगभग 150 किमी. की लाईन बिछाई जाएगी।
★ 25 करोड़ रुपये की लागत से यह योजना तैयार होने पर धारटी के उपरोक्त क्षेत्र को आगामी लंबे समय तक पानी की तंगी नहीं झेलनी पड़ेगी और कभी सूखी धारटी के नाम जाने जाने वाली हमारी धारटी पेयजल किल्लत से पूरी तरह मुक्त हो जाएगी।
★‘‘25 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाली इस पेयजल योजना के टैंडर हो गए हैं। धारटी क्षेत्र की इस महत्वपूर्ण पेयजल योजना के लिए श्रद्धेय प्रधानमंत्री श्री नरन्द्र मोदी जी, माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नडडा जी और मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर जी का आभार।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *