पांवटा मशरूम फैक्ट्री में एसडीएम की छापेमारी। सब कुछ मात्र दस्तावेजो में चल रहा था ठीक दिए सख्त निर्देश

साहिब में जल प्रदूषण व वायु प्रदूषण फैलाने वाली मशरूम फैक्ट्री में काफी शिकायतो के बाद आज एसडीएम पांवटा विवेक महाजन व उद्योग विभाग व पर्यावरण विभाग के अधिकारियो ने संयुक्त रूप से छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान SDM पांवटा ने सम्पूर्ण फैक्ट्री का जायजा लिया वहां सब कुछ मात्र और मात्र दस्तावेजो में ही ठीक चल रहा था जब कि मौका पर माजरा देख एसडीएम पांवटा ने भवे तरेर ली और सख्त आदेश प्रदान किये। कहा ‘ या तो ठीक कर लो वरना परिणाम गम्भीर भुगतने पडेगे। यह सुन कम्पनी प्रबन्धको के हाथ पांव फूल गए और टीम के सभी अधिकारियो को लगातार और बार बार भ्रमित करते नजर आए।

वायु प्रदूषण फैलाने वाले संयत्र को देख SDM {विवेक महाजन} ने कहा कि यह तो बहुत पुराना है ये तो कबाड हो चुका है इसे बेच ही दोनया लगाओ ताकि स्थानीय सूर्या कालौनी के वासियो को दिक्कत महसूस ना हो।

वही मौका पर पहूंची एक शिकायत कर्ता ने सारी टीम के सामने कम्पनी प्रबन्धको की पोल खोल के रख दी और एसडीएम पांवटा का पारा सातवे आसमान पर पहूंच गया जब उच्च शिक्षा की तैयारी कर रही बालिका ने बताया कि वह पढाई कर रही है और रात्रि के समय लगभग एक घन्टा तक वह पढ भी नही सकती बदबू के कारण उसका यहां रहना दूभर हो गया है।

इस घटनाक्रम के बाद कम्पनी प्रबन्धक SDM के साथ आई टीम को चाय पिलाने के लिये बार बार गिडगिडाते रहे किन्तु सब कुछ नकार अन्त में एसडीएम ने पुन: कहा इसे ठीक करो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *