मंडी के सहकारी बैंक का पूरा स्टाफ निलंबित, प्रारंभिक जांच में संदिग्ध पाई गई स्टाफ की भूमिका

*मंडी जिला के जंजहैली में राज्य सहकारी बैंक में धांधली पर बड़ी कार्रवाई हुई है। बैंक प्रबंधन ने शाखा प्रबंधक समेत तीन अन्य कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।*

*प्रबंधन ने जंजैहली शाखा का इंटरनल और स्पेशल ऑडिट करके 15 दिन के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी आदेश जारी दिए हैं!*

इस रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। इस कार्रवाई के बाद बैंक का पूरा स्टाफ निलंबित हो गया है। बैंक प्रबंधन ने सबसे पहले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को निलंबित किया था, जबकि अब प्रारंभिक जांच पूरी होने के बाद यह बड़ा कदम उठाया है। गौरतलब है कि जंजैहली में 21 लाख रुपए के गबन का आरोप लगा था। यहां उपभोक्ताओं ने बैंक में जमा राशि को धोखाधड़ी से निकालने की बात कही थी। इसके बाद मामला दर्ज किया था।
पुलिस के साथ ही बैंक प्रबंधन ने भी अपने स्तर पर जांच शुरू की थी। मामले में सबसे पहले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को निलंबित किया गया था। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की भूमिका सबसे पहले संदिग्ध पाई गई थी, जबकि अब जांच आगे बढऩे के साथ ही पूरे स्टाफ को ही हटाने का फैसला लिया गया है। इतना ही नहीं, आगामी 15 दिन में एक और बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। बैंक प्रबंधन ने धोखाधड़ी में मुख्य रूप से संलिप्त पाए गए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को पहले ही निलंबित कर दिया और अब बैंक प्रबंधन ने शाखा में कार्यरत अन्य सभी कर्मचारियों को भी निलंबित कर दिया है। बैंक के प्रबंध निदेशक श्रवण मांटा ने कहा कि स्पेशल ऑडिट पूरा होते ही बैंक प्रबंधन इस पूरे मामले में संलिप्त कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई भी अमल में लाएगा। जंजैहली शाखा के संबंधित खाता धारकों को आश्वस्त किया है कि गबन हुई राशि का बैंक पूरा हिसाब देगा और ब्याज सहित निश्चित समय अवधि में लौटाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *