खेलो इंडिया उत्कृष्टता केंद्र बिलासपुर

नाहन 19 फरवरी –
जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी सिरमौर मनुज शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि 2022-23 सत्र के लिए युवा सेवा एवं खेल विभाग हिमाचल प्रदेश खेलो इंडिया उत्कृष्टता केंद्र बिलासपुर व राज्य खेल छात्रावास बिलासपुर तथा ऊना लिए प्रवेश होने जा रहा है।

उन्होंने बताया कि एथलेटिक्स जूडो और बॉक्सिंग के लिए ट्रायल 24 और 25 फरवरी को तथा कबड्डी हॉकी हैंडबॉल के लिए ट्रायल 25 फरवरी को तथा वॉलीबॉल और कुश्ती के लिए 26 फरवरी को खिलाड़ियों का ट्रायल कहलूर खेल परिसर लूहणु बिलासपुर में किया जाएगा। सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को प्रातः 9:00 बजे कहलूर खेल परिसर के मैदान में अपना पंजीकरण करवाना होगा। प्रतिभागी खिलाड़ियों की आयु 13 वर्ष से 15 वर्ष के बीच होनी चाहिए तथा 13 वर्ष के आयु वर्ग के खिलाड़ी की लंबाई 158 सेंटीमीटर तथा वजन 43 किलोग्राम और 14 वर्ष आयु वर्ग के खिलाड़ी की लंबाई 164 सेंटीमीटर और वजन 49 किलोग्राम होना चाहिए। इसी तरह, 15 वर्ष के आयु वर्ग के खिलाड़ी की लंबाई 165 सेंटीमीटर तथा वजन 50 किलोग्राम होना चाहिए।

सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों का ट्रायल प्रातः 10:00 बजे से आरंभ हो जाएगा। ट्रायल में भाग लेने वाले इच्छुक प्रतिभागियों को विभाग की तरफ से टीए-डीए नहीं दिया जाएगा। ट्रायल के दौरान चुने हुए खिलाड़ियों को मुफ्त आवास, भोजन, चिकित्सा, बीमा, खेल सामान व आधुनिक ढंग से प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।
सभी चयनित प्रतिभागी खिलाड़ी अपनी पढ़ाई किसी भी स्थानीय स्कूल या कॉलेज से जारी रख सकते हैं। संबंधित खेलों में राज्य, राष्ट्रीय, सब जूनियर, जूनियर व स्कूली स्तर के पदक विजेता खिलाड़ी न्यूनतम शारीरिक मापदंड ना पूरी करने पर भी चयन प्रक्रिया में प्रवेश के लिए पात्र होंगे तथा आयु सीमा भी 13 से 19 वर्ष के बीच अनिवार्य होगी लेकिन वरीयता 13 से 15 वर्ष की आयु के खिलाडियों को दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here