ड्रग फ्री हिमाचल आपके माध्यम से एसपी ने की अपील ड्रग माफिया को पकड़वाने में करें मदद।

पाँवटा साहिब।

. पुलिस थाना सदर नाहन में दर्ज अभियोग संख्या 69/24 दिनांक 22 -04 -2024, निम्नधारा 21-61-85 नारकोटिक्स ड्रग्स, साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम (ND&PS Act) के अन्तर्गत उपरोक्त अभियोग में गठित SIT ने आगामी कार्यवाही करते हुए मामले में गिरफ्तार चल रहे आरोपी सम्राट चौहान उर्फ वासु से प्राप्त सूचना के आधार पर एक अन्य आरोपी रमनदीप सिंह @ रमन बाजवा, निवासी गाँव व डा० सुरसिंह, तहसील पट्टी, जिला तरणतारण, पंजाब, उम्र 34 वर्ष को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है । गौरतलब है कि आरोपी सम्राट चौहान उर्फ वासु नशे की खेप को रमनदीप सिंह @ रमन बाजवा उपरोक्त से ही लेकर आता था । पुलिस टीम द्वारा आरोपी सम्राट चौहान उर्फ वासु तथा रमनदीप सिंह के बैंक खातों की छानबीन / जांच करने पर इन दोनों के बीच काफी मात्रा में पैसों का लेन-देन होना पाया गया है । उक्त गिरफ्तार आरोपी रमनदीप सिंह को दिनाँक 28 -04-2024 को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया तथा माननीय न्यायालय द्वारा आरोपी को दिनांक 02 -05-2024 तक 05 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज गया है । मामले आगामी अन्वेषण जारी है ।

आज के समय में युवाओं द्वारा मादक पदार्थों का सेवन समाज के लिए एक बड़ी चुनौती बन चुकी है । युवाओ का एक बड़ा वर्ग इसकी चपेट में आ गया है । हेरोइन, अफीम, गांजा, ब्राउन शुगर, हशीश, भांग जैसे नशीले पदार्थो का सेवन करके लोग अपना जीवन खराब कर रहे है । इसलिए लोगों से अपील की है कि वह अपने बच्चों के व्यवहार पर विशेष ध्यान दें तथा बच्चों के बदलते हुये व्यवहार को मद्देनजर रखते हुये यह भी ध्यान दें कि उनका बच्चा किस रास्ते पर जा रहा है और वह क्या कर रहा है ताकि समय रहते उन्हे नशे के चंगुल में फसने से बचाया जा सके ।
जिला सिरमौर पुलिस नशे के जड़ से खात्मे के लिए पूर्णतया दृड़ संकल्प है । इसी कड़ी में जिला सिरमौर पुलिस द्वारा नशीले पदार्थों के कारोबारियों के विरुद्ध, ज़ीरो टोलरेंस की नीति अपनाते हुये सख़्त से सख्त कार्यवाही अमल में लाई जा रही है । सिरमौर की स्थानिय जनता से भी आग्रह किया जाता है कि नशे के कारोबारियों को पकड़वाने के लिए पुलिस का सहयोग करें तथा DRUG FREE HIMACHAL APP के माध्यम से कोई भी व्यक्ति नशे के बारे में शिकायत दर्ज करवा सकता है जिस पर पुलिस द्वारा तुरन्त कार्यवाही की जाएगी तथा इस प्रकार की सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान भी पूर्ण रूप से गुप्त रखी जाएगी ।