स्कूल प्रबंधन समिति अजौली के अध्यक्ष सुनील चौधरी ने कहा की बेटियों ने विद्यालय के साथ-साथ अपने माता पिता का नाम भी रोशन किया

राजकीय प्राथमिक केंद्र पाठशाला अजौली के केंद्र मुख्य शिक्षक राकेश चौधरी ने बताया की दिव्यांशी चौधरी व इशिका ने जवाहर नवोदय विद्यालय की परीक्षा उत्तीर्ण की है। ऐसा प्रथम बार हुआ है कि विद्यालय से कोई विद्यार्थी परीक्षा उत्तीर्ण कर पाया हो ,जोकि विद्यालय के लिए गर्व का विषय है। राकेश चौधरी ने कहा कि लोकडाउन होने के कारण बच्चे केवल 3 महीने ही स्कूल अा पाए थे इसलिए बेटियों के परीक्षा परिणाम अच्छे आने के पीछे अभिभावकों का भी पूर्ण योगदान है। मुख्य शिक्षक ने बच्चो को इनाम स्वरूप शिक्षा सामग्री देकर सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा दोनों छात्राएं पांचवी कक्षा में प्रथम व द्वितीय स्थान पर रही है और दोनों को आठवीं कक्षा तक छात्रवृत्ति भी प्रदान की जाएगी।
स्कूल प्रबंधन समिति अजौली के अध्यक्ष सुनील चौधरी ने कहा की बेटियों ने विद्यालय के साथ-साथ अपने माता पिता का नाम भी रोशन किया है। उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है, कि स्कूल की स्थापना होने के बाद कोई छात्र जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए चयनित हुआ हो। विद्यालय प्रांगण में दोनों बेटियों के नाम से एक एक पौधा रोपित किया जाएगा ताकि उनका अनुसरण करते हुए प्रतिवर्ष इस विद्यालय से छात्र-छात्राएं नवोदय विद्यालय के लिए चयनित होते रहे। ज्ञात रहे कि इस विद्यालय में अनुशासन के साथ साथ 12वीं तक की शिक्षा निशुल्क प्रदान की जाती है। पूर्व प्रधान अजौली ममता चौधरी ने कहा कि अजौली स्कूल में अच्छी शिक्षा मिलने के अभिभावकों का सरकारी स्कूलों के प्रति विश्वास बढ़ा हैं, जिससे की ऐसे परिणाम आने शुरू हुए है।
इस मौके पर केंद्र मुख्य शिक्षक राकेश चौधरी, एस.एम.सी प्रधान सुनील चौधरी, पूर्व पंचायत प्रधान ममता चौधरी, वार्ड सदस्य अनिल कुमार, जेबीटी शिक्षक लखवीर सिंह, एस.एम.सी सदस्य अमर सिंह, चमन लाल, पवन कुमार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *