हाली में कांगड़ा में बोले केजीरावल -भाजपा और कांग्रेस की लूट से परेशान हो गए हैं हिमाचल के लोग

नई दिल्ली। पंजाब विधानसभा चुनाव जीतने के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) अपनी पकड़ हिमाचल प्रदेश में भी मजबूत कर रही है। शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांगड़ा में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता अब आप की सरकार चाहती है। वहां के लोग कह रहे हैं कि उन्होंने भाजपा और कांग्रेस को देख लिया है। दोनों पार्टियों ने राज्य को लूटा है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब के लोगों ने सभी पार्टियों व नेताओं को उखाड़ फेंका और आम आदमी के हाथ में सरकार दे दी। इस बार हिमाचल में भी आप की सरकार बनने जा रही है।

केजरीवाल ने कहा, ‘मुझे स्कूल, अस्पताल, सड़कें, बिजली, पानी व रोजगार देना आता है, राजनीति करनी नहीं आती है। अगर आपको राजनीति चाहिए तो उनके पास चले जाना और विकास चाहिए तो मेरे पास आ जाना। आम आदमी पार्टी एक कट्टर ईमानदार, देशभक्त और
शरीफों की पार्टी है। आपने 30 साल जयराम ठाकुर के पास जब प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री का फोन गया कि बिजली कांग्रेस और 17 साल भाजपा को फ्री मत करो तो उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद बंद कर दूंगा। कोई बिजली फ्री नहीं दिए हैं। आपसे में केवल पांच साल करूंगा। आप की सरकार 300 यूनिट बिजली फ्री करके दिखाएगी। मांग रहा हूं, अगली बार मेरा काम वोट मांगेगा। दिल्लीवालों से भी यही बात कही थी। मैंने पांच साल काम किया और दिल्लीवालों ने 70 में से 62 सीट दे दी।
केजरीवाल ने कहा कि हिमाचल और गुजरात में भाजपा आम आदमी पार्टी से बुरी तरह डरी हुई हैं और चुनाव जल्दी कराना चाहती है। सोएम जयराम ठाकुर कहते हैं कि हिमाचल प्रदेश में ईमानदार सरकार नहीं बन सकती, क्यों नहीं बन सकती? हिमाचल प्रदेश की परिस्थितियां अलग नहीं है, बल्कि इनकी नियत खराब है, इनकी नियत चोरी करने की है। पांच साल में हमने दिल्ली के सरकारी स्कूल इतने शानदार कर दिए हैं कि इस साल चार लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों से नाम कटवाकर सरकारी स्कूलों में दाखिले कराए हैं। सरकारी अस्पताल शानदार कर दिए हैं। यहां सभी को इलाज फ्री मिल रहा है। हिमाचल में ऐसा केवल आम आदमी पार्टी कर सकती है। पूरी दुनिया में केवल दिल्ली में ऐसा हो रहा है कि किसी को अपना काम करवाने के लिए सरकारी दफ्तर नहीं जाना पड़ता है, अफसर खुद घर आता है और काम करके जाता है। पंजाब में आप की सरकार ने भ्रष्टाचार खत्म कर दिया है। 300 यूनिट बिजली मुफ्त कर दी है और 25 हजार सरकारी नौकरियां निकाली हैं। भाजपा ने एक भी नौकरी नहीं दी, जबकि दिल्ली सरकार ने 5 साल में 12 लाख नौकरियां दी हैं और अगले पांच साल में 20 लाख नौकरी देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के सभी अच्छे लोग अपनी पार्टी छोड़कर आम आदमी पार्टी में आ जाओ, हम सब नया हिमाचल प्रदेश बनाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here